IPLNewsSocial

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी की धमाकेदार जीत, फैंस ने ट्वीट कर कहा ‘दिनेश कार्तिक आपको नमन’

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 13वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। जहाँ, फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शाहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक की टॉप क्लास पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया है। आज के इस लेख में, हम एक नजर डालते हैं आरसीबी की इस जीत के बार फैंस ने कैसी प्रतिक्रिया दी है।

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। इस मैच की शुरूआत से ही बैंगलोर के गेंदबाजों ने राजस्थान के बल्लेबाजों को रोक कर रखा हुआ था। लेकिन, जैसा कि कहा जाता है क्रिकेट में एक ओवर ही काफी होता है। राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर और फिनिशर शिमरॉन हेटमायर ने अंत में विस्फोटक पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 169 रनों तक पहुंचा दिया था।

Advertisement

फेल हुआ आरसीबी का बैटिंग आर्डर

राजस्थान रॉयल्स द्वारा सेट किए गए 170 के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत शानदार रही और उन्होंने पावर प्ले में एक भी विकेट नहीं गंवाए। हालांकि, फिर मिडिल ओवर्स में बैंगलोर के विकेट्स पतझड़ की तरह गिरने लगे जिसके बाद एक समय स्कोर 62-4 हो चुका था।

बैंगलोर उस अवस्था में थी जहाँ दिनेश कार्तिक के अलावा कोई भी अनुभवी बल्लेबाज शेष नहीं था। हालांकि, दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर वह कर दिखाया जिसके लिए उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा साइन किया गया था।

Advertisement

दिनेश कार्तिक ने फिर किया कमाल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इस जीत में शाहबाज अहमद ने जहां 25 गेंदों में 45 रनों का योगदान दिया। वहीं, दिनेश कार्तिक 23 गेंदों में 44 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे और टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई। यह आरसीबी की तीन मैचों में दूसरी जीत जबकि राजस्थान रॉयल्स की तीन मैचों में पहली हार है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2022 में एकदम अलग रंग में नजर आ रही है और बेहतरीन तरीके से फाइट करते हुए मैच जीत रही है। हालांकि, यह अभी शुरुआत है अभी इस टीम में ग्लेन मैक्सवेल का जुड़ना बाकी है उनके आने के बाद यह टीम और भी मजबूत हो जाएगी।

Advertisement

चूंकि, दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है और बेहतरीन लय में।नजर आए हैं। खासतौर से 14वें और 15वें ओवर के आसपास जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की है उससे रणनीति एकदम स्पष्ट थी। दिनेश कार्तिक की धमाकेदार पारी और आरसीबी की शानदार जीत के बाद फैंस ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है। आइये देखें, कुछ ट्वीट्स:::

 

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement

 

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button