FeatureIPL

आईपीएल 2022 में दीपक चाहर की जगह इन 3 प्लेयर्स को साइन कर सकती है सीएसके

Share The Post

चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस लिए आईपीएल 2022 के सीजन से पहले एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोट के चलते आईपीएल के 15वें सीजन के अपने आधे से ज्यादा मैच नहीं खेल पाएंगे। वो वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में चोटिल हो गए थे।

अभी तक यह क्लियर नहीं हो पाया है कि क्या वो पूरा सीजन नहीं खेल पाएंगे। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स टीम का मैनेजमेंट बैंगलोर में नेशनल क्रिकेट अकादमी की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है, जहां चाहर रिहेब से गुजर रहे हैं। यह टी20 वर्ल्ड कप का साल है, ऐसे में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या दीपक आईपीएल के लिए फिट हो पाएंगे?

दीपक चाहर आईपीएल 2022 से बाहर हो सकते है। तो आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो उनको रिप्लेस कर सकते है।

Advertisement

1. सुरेश रैना

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 नीलामी में अपने अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना पर बोली नहीं लगाई थी जिसके कारण सभी क्रिकेट फैंस हैरान रह गए थे। दिलचस्प बात यह है कि अन्य टीमों में से किसी ने भी रैना में दिलचस्पी नहीं दिखाई और वो मेगा नीलामी में अनसोल्ड रहे। फैंस प्रतिक्रिया को देखते हुए सीएसके को रैना को दोबारा अपने साथ जोड़ने का फैसला कर सकती है।

रैना के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 205 मैच खेले है और 136.73 के स्ट्राइक रेट की मदद से 5528 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 39 अर्धशतक लगाए है।

2. धवल कुलकर्णी

चेन्नई सुपर किंग्स यदि एक भारतीय तेज गेंदबाज को दीपक चाहर को रिप्लेसमेंट के रूप में साइन करना चाहता है तो धवल कुलकर्णी एक शानदार विकल्प हो सकते है क्योंकि उनके पास आईपीएल का बहुत अनुभव है। साथ ही उन्होंने मुंबई में काफी क्रिकेट खेली है जिसका फायदा टीम को मिल सकता है।

Advertisement

धवल कुलकर्णी के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 92 मैच खेले है और 8.31 के इकॉनमी रेट की मदद से 86 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

3. ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा महेंद्र सिंह धोनी के साथ काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। धोनी अच्छे से जानते है कि ईशांत से सर्वश्रेष्ठ कैसे निकाला जा सकता है। वहीं चेन्नई अनुभवी खिलाड़ियों को पसंद करती है। ऐसे में वो चोटिल दीपक चाहर के स्थान पर ईशांत को अपनी टीम में शामिल कर सकते है।

इस तेज गेंदबाज ने अपने आईपीएल करियर में 93 मैच खेले है और 8.12 के इकॉनमी रेट की मदद से 72 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button