NewsSocial

वसीम जाफर ने शिखा पांडेय द्वारा डाली गई बॉल को बताया शताब्दी की सबसे अच्छी बॉल

Share The Post

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का ऐसा मानना है कि कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे महिला टी 20 मैच में शिखा पांडेय द्वारा एलाईसा हीली को डाली गई बॉल महिला क्रिकेट में शताब्दी की सबसे अच्छी बॉल थी.

शिखा पांडेय द्वारा हीली को डाली गई उस बॉल ने ना सिर्फ मैदान में मौजूद लोगों को, पर टेलीविजन पर मैच देख रहे दर्शकों को भी आश्चर्यचकित कर दिया. वो एक स्विंग होती हुई बॉल थी, जो गिरने के बाद दाएं हाथ की बल्लेबाज हीली के लिए अंदर की तरफ आयी, पर वो बॉल इतनी अंदर की तरफ आती चली गई कि हीली उस मूवमेंट को कवर नहीं कर पाई और गेंद जाकर उनके लेग स्टंप पर लगी.

Advertisement

शिखा पांडेय द्वारा ली गई हीली की विकेट के सहारे भारत ने मैच में की वापसी

वो गेंद जब पिच पर गिरी थी, तो वो लगभग छठे या सातवें स्टंप की लाइन में थी और किसी ने ये सोचा भी नहीं होगा कि वो गेंद अंदर आकर बल्लेबाज के लेग स्टंप पर लग सकती है. वो मैच का एक ऐसा मोड़ था, जहां भारत को एक विकेट की जरूरत थी और शिखा की उस गेंद ने भारत को वो विकेट दिलाई जिससे भारत मैच में वापस आया.

भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बस 118 रन बनाए थे और उनके लिए गेंद के साथ हीली का विकेट लेना बहुत जरूरी था, क्योंकि हीली ऑस्ट्रेलिया की सबसे ख़तरनाक बल्लेबाज थीं. हालांकि हीली को आउट करने के बाद भी भारत मैच को नहीं बचा सका, क्योंकि आखिरी के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम की बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाज़ी की और मैच को ऑस्ट्रेलिया की तरफ मोड़ने में कामयाब रही.

Advertisement

 

Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी 20 मैच आज दोपहर खेला जाएगा. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ऑल फॉर्मेट सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है, पर भारत के लिए ये मौका होगा कि वो आखिरी टी 20 मैच जीत कर टी 20 की श्रंखला 1-1 से बराबर कर लें.

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button