CricketFeature

6 खिलाड़ी जिन्हें आरसीबी को आईपीएल में कभी रिलीज नहीं करना चाहिए था

Share The Post

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) उन तीन टीमों में से एक है जो 2008 से आईपीएल का हिस्सा रही है लेकिन कभी चैंपियनशिप नहीं जीती। ऐसा नहीं है कि बैंगलोर की फ्रेंचाइजी ने खराब प्रदर्शन किया है वो अच्छा प्रदर्शन करते है लेकिन लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाते। लगभग हर सीजन में आरसीबी के पास सबसे मजबूत स्क्वॉड्स में से एक है।

हालांकि, उन्होंने तीन बार फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बावजूद कभी ट्रॉफी नहीं जीती। कुछ फैंस का मानना ​​है कि जहां तक ​​खिलाड़ी रिटेंशन का सवाल है तो बैंगलोर की टीम ने कुछ गलतियां की हैं। तो आज हम आपको उन सात खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें बैंगलोर को कभी रिलीज नहीं करना चाहिए था।

Advertisement

1. क्विंटन डी कॉक

इस लिस्ट में क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने टॉप पर अपनी जगह बनाई है। दक्षिण अफ्रीका के स्टार डी कॉक इस समय टी20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक हैं। हालांकि, आईपीएल 2019 से पहले, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें मुंबई इंडियंस से ट्रेड कर लिया।

बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 92 मैच खेले है और 133.91 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2764 रन बनाये है। आईपीएल में उनके नाम 2 शतक और 19 अर्धशतक दर्ज है।

Advertisement

2. युजवेंद्र चहल

बैंगलोर ने फैंस को चौंका दिया जब उन्होंने आईपीएल 2022 से पहले अपने सबसे अधिक विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को रिलीज किया। वह राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल हुए और इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेते हुए पर्पल कैप अपनी नाम की।

लेग स्पिनर चहल के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 131 मैच खेले है और 7.61 के इकॉनमी रेट की मदद से 166 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

Advertisement

3. मयंक अग्रवाल

बैंगलोर ने दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का बहुत समर्थन किया लेकिन उन्हें ज्यादा समय तक बनाए नहीं रखा। वह अब लीग के टॉप बल्लेबाजों में से एक बन गए हैं।

मयंक के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 113 मैच खेले है और 134.51 के स्ट्राइक रेट से 2331 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 12 अर्धशतक देखने को मिले है।

Advertisement

4. केएल राहुल

कर्नाटक का एक और स्टार जिसने अपने करियर की शुरुआत बैंगलोर से की लेकिन दूसरी टीम में चला गया, वह केएल राहुल है। कुछ फैंस उनकी निरंतरता के कारण उन्हें नया मिस्टर आईपीएल मानते हैं।

केएल राहुल (KL Rahul) के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 109 मैचों में 3889 रन बनाये है। आईपीएल में उन्होंने 4 शतक और 31 अर्धशतक लगाए है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136.22 का रहा है।

Advertisement

5. शेन वॉटसन

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने 2018 और 2019 में सीएसके की सफलता में एक प्रमुख भूमिका निभाई। इससे पहले, वह आईपीएल 2017 और 2016 में बैंगलोर के लिए खेले थे।

दाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 145 मैच खेले है और 137.91 के स्ट्राइक रेट से 3874 रन अपने खाते में जोड़े है। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 21 अर्धशतक देखने को मिले है।

Advertisement

6. भुवनेश्वर कुमार

ऐस भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) 2009 और 2010 में बैंगलोर टीम का हिस्सा थे। वह 2011 में पुणे वारियर्स में चले गए और भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक बन गए।

भुवी ने अभी तक 146 आईपीएल मैच खेले है और 7.3 के इकॉनमी रेट की मदद से 154 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में कामयाबी हासिल की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button