News

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टी20 विश्वकप के दौरान कोहली से हुई बातचीत पर कुछ भी कहने से किया इनकार

Share The Post

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक संबंध चाहे कितने भी खराब क्यों ना हों और दोनों के बीच भले ही द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज ना खेली जा रही हो। लेकिन, गत महीने संयुक्त अरब अमीरात में जब भारत और पाकिस्तान के बीच टी 20 विश्वकप का लीग मुकाबला मैच खेला गया तब तत्कालीन भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने आपस में बातचीत करते हुए खेल भावना की बड़ी मिशाल पेश की थी।

हालांकि, अब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने उस मैच के दौरान विराट कोहली के साथ हुई बातचीत के बारे में कुछ भी कहने से साफ तौर पर इनकार कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि, यह पहली बार था जब बाबर आज़म विश्वकप के किसी मैच में पाकिस्तान की कप्तानी कर रहे थे। और, खेल की शुरुआत से पहले कोहली के साथ बातचीत कर रहे थे। इतना ही नही, मैच के बाद भी दोनों ही टीमों कप्तान आपस में बातचीत करते हुए दिखाई दिए थे।

Advertisement

गौरतलब है कि, विराट अब भारत के सीमित ओवरों के कप्तान नहीं हैं। क्योंकि, उन्होंने टी20 विश्वकप से पहले टी 20 कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा, हाल ही में वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया था।

दरअसल, एक पाकिस्तानी पत्रकार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले आयोजित प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आज़म से विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी से हटाने पर राय पूछी थी। लेकिन, बाबर ने इस मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया और यह भी कहा कि वह कोहली के साथ दुबई में हुई बातचीत के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं करेंगे।

यह बेहद दिलचस्प है कि, जब पाकिस्तानी पत्रकार कोहली को वनडे टीम के कप्तान के रूप में बाबर आज़म से प्रश्न पूछ रहे थे। तब, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर ने पत्रकार को बीच में ही रोक दिया। और, पत्रकार से कहा गया कि वे वेस्ट इंडीज श्रृंखला के आसपास के प्रश्नों को केंद्रित रखें तथा अन्य क्रिकेट बोर्डों से संबंधित प्रश्नों को बीच में न लाएं।

Advertisement

लंबे समय बाद पाकिस्तान में आयोजित आयोजित हो रही है सीरीज:

यह सभी क्रिकेट फैंस को याद होगा कि, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान दौरे को बीच में ही यह कहते हुए रद्द कर दिया था कि, पाकिस्तान में उनकी सुरक्षा को खतरा है। उसके बाद से किसी भी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नही किया है। हालांकि, बीच में इंग्लैंड को भी पाकिस्तान दौरे पर द्विपक्षीय सीरीज में भाग लेना था। लेकिन, उन्होंने भी दौरा रद्द कर दिया था।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने विराट कोहली से की अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की तुलना।

हालांकि, वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में अपनी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तरह आश्वस्त दिखाई दे रही है। हालांकि, इस सीरीज में पाकिस्तान का पड़ला भारी दिखाई दे रहा है। क्योंकि, अव्वल तो यह कि, पाकिस्तान को घरेलू कंडिशन का फ़ायदा मिलेगा। और, दूसरा यह कि, वेस्टइंडीज के कई प्रमुख प्लेयर चोट के कारण इस दौरे पर शामिल नहीं हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले बाबर आजम द्वारा संबोधित प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ अंश-

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button