News

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिशेल स्टार्क और उनकी पत्नी एलिसा हैली ने जीता प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड

Share The Post

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और उनकी पत्नी एलिसा हैली ने हाल ही में ‘वार्षिक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट पुरस्कारों’ में बड़ी जीत हासिल की है। स्टार्क को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर होने के लिए एलन बॉर्डर पुरुस्कार दिया गया है। जबकि उनकी पत्नी हैली को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला एकदिवसीय (ओडीआई) खिलाड़ी चुना गया।

स्टार्क और हैली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास के कुछ जोड़ों में से एक हैं। दोनों ने पिछले दो सालों में काफी सफलता हासिल की है। जबकि हैली ऑस्ट्रेलिया की आईसीसी महिला टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थीं। उनके पति स्टार्क ऑस्ट्रेलियन टी20 विश्व कप 2021 विजेता टीम के सदस्य थे।

Advertisement

‘ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट पुरस्कारों’ के विजेताओं की घोषणा हाल ही में हुई है। महिला टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच ब्रेक के दौरान की गई। दो सबसे बड़े पुरस्कार एलन बॉर्डर मेडल और बेलिंडा क्लार्क अवार्ड थे। स्टार्क ने एलन बॉर्डर मेडल जीता और कहा है कि, “मैं अपने समर्थको और विशेष रूप से एलिसा का बहुत आभारी हूं। उच्चतम स्तर पर क्रिकेट खेलने के लिए और मुझे भी समर्थन देने के लिए, मैं पर्याप्त धन्यवाद भी नहीं दे सकता। मेरी पत्नी जो उच्चतम स्तर पर खेलती है।”

विभिन्न श्रेणियों में एलिसा हैली और मिशेल स्टार्क ने जीते पुरुस्कार

एलिसा हीली ने बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार नहीं जीत पाई हैं। मगर उन्होंने महिला वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर जीता। पुरुष वर्ग में मिशेल स्टार्क ने वह पुरस्कार जीता है। इस प्रकार दोनों ने इन पुरस्कारों को जीतकर लक्ष्य निर्धारित किया। अगर ‘बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार’ की बात करें तो, “एशलेघ गार्डनर” ने पिछले 12 महीनों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ट्रॉफी हासिल की है।

Advertisement

ट्रैविस हेड ने वर्ष का पुरुष टेस्ट खिलाड़ी (Men’s test player of the year) जीता, जबकि बेथ मूनी ने वर्ष की महिला टी20 खिलाड़ी (Women’s T20 player of the year) का पुरस्कार जीता। ध्यान देने कि बात यह है कि इस अवॉर्ड सेरेमनी के लिए वोटिंग सिस्टम था। खिलाड़ियों, मीडिया प्रतिनिधियों और अंपायरों ने फैसला किया कि किन खिलाड़ियों को पुरस्कार जीतना चाहिए।

यह भी पढ़ें: हमारे समय मे डीआरएस होता तो सचिन तेंदुलकर बनाते 100000 रन: शोएब अख्तर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेन्स टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर जीतने वाले मिचेल मार्श सिर्फ एक वोट के कारण एलन बॉर्डर मेडल से चूक गए थे। मार्श ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की पहली आईसीसी टी20 विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button