FeatureNewsSocial

5 क्रिकेटर्स की जोड़ी जो मैदान के बाहर भी बेहतरीन दोस्त हैं

Share The Post

क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता के कारण इस खेल में क्रिकेटर्स पहले की अपेक्षा अब कई गुना अधिक पैसा मिल रहा है। साथ ही दुनिया भर में अनेकों टी-20 लीग होने से क्रिकेट और क्रिकेटर्स की फैन-फॉलोइंग भी बढ़ती जा रही है।

दो क्रिकेट टीमों और उनके खिलाड़ियों के बीच प्रतिद्वंदता सामान्य बात है। लेकिन, क्रिकेट के ऐसे कई सितारें जो बेहतरीन दोस्त भी हैं। आइये एक नजर डालते हैं क्रिकेटर्स की ऐसी जोड़ियों पर जिनकी दोस्ती के हर जगह चर्चे हैं।

1.) महेन्द्र सिंह धोनी और सुरेश रैना

महेन्द्र सिंह धोनी और सुरेश रैना दोनों ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लेकिन इससे हटकर ये दोनों सबसे अच्छे दोस्त भी हैं। धोनी और रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक ही दिन सन्यास लेकर अपनी दोस्ती का परिचय भी दे दिया था। इसके अलावा, रैना ने तो यहाँ तक कहा था कि यदि धोनी अपने आईपीएल करियर को समाप्त करते हैं तो उन्हें भी इस लीग में खेलने में कोई दिलचस्पी नही होगी।

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक ऐसे कई मौके आए हैं जब इन दोनों दोस्तों ने मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाई है। हालांकि धोनी और रैना की फैन फॉलोइंग में काफी अंतर है लेकिन दोनों की दोस्ती में कोई अंतर दिखाई नही देता है।

2.) विराट कोहली और एबी डिविलियर्स

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और आईपीएल में आरसीबी की अगुवाई करने वाले विराट कोहली वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। और, उनके साथी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स अपनी लाजबाब बल्लेबाजी के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं।

एबी डिविलियर्स को साल 2011 में जब आरसीबी ने साइन किया तब से वह और विराट कोहली एक अच्छे दोस्त हैं। दोनों की दोस्ती को दस साल बीत चुके हैं लेकिन उनकी दोस्ती बढ़ती ही जा रही है। कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी जब मैदान पर होती है तब गेंद सिर्फ बॉउंड्री के बाहर ही दिखाई देती है। ये दोनों ही खिलाड़ियों की दोस्ती मैदान के अंदर और बाहर साफ देखी जा सकती है।

Advertisement

3.) मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली

क्रिकेटर्स की दोस्ती की जब भी बात की जाती है तब सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का नाम जरूर लिया जाता है। हालांकि कई सारे खेल प्रशंसकों को लगता है कि वीरेंद्र सहवाग और सचिन बेहतरीन दोस्त होंगे। लेकिन, सचिन की गांगुली के साथ गहरी दोस्ती है। हाल ही में टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में भी ये दोनों दोस्त साथ दिखाई दिए थे।

4.) केएल राहुल और मयंक अग्रवाल

भारतीय युवा क्रिकेटर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देते हैं। घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के लिए खेलने वाले ये दोनों ही खिलाड़ी अब भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं। इन दोनों की दोस्ती घरेलू क्रिकेट के समय की है जो अब और बढ़ती जा रही है।

5.) युवराज सिंह और हरभजन सिंह

साल 2007 में टी-20 विश्वकप और 2011 में विश्वकप विजेता टीम के सदस्य युवराज सिंह और हरभजन सिंह बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ ही अच्छे दोस्त भी हैं। युवराज सिंह के ऑल राउंडर प्रदर्शन और हरभजन सिंह की लाजबाब गेंदबाजी के बल पर ही भारतीय टीम ने दोनों विश्वकप अपने नाम किए थे। इन दोनों ने लंबे समय तक साथ में क्रिकेट खेला है।

Advertisement

हालांकि, युवराज और हरभजन को आईपीएल में साथ खेलने का मौका नही मिला है। भले ही ये दोनों विरोधी टीम में खेलते रहे हों लेकिन इनमें कभी भी प्रतिद्वंदता देखेने को नही मिली है। इतने लंबे वक्त की दोस्ती के बाद भी युवराज और हरभजन को आज भी साथ में देखा जा सकता है।

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button