News

चेतेश्वर पुजारा के आलोचकों को विराट कोहली का करारा जवाब

Share The Post

भारत के लिए टेस्ट प्रारूप में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा अन्य बल्लेबाजों की तरह बहुत तेजी से बल्लेबाजी नहीं करते हैं। इसी वजह से कई बार उन्हें अपने धीमे स्ट्राइक रेट की वजह से आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता है। हालाँकि चेतेश्वर पुजारा को इस मामले में अब भारतीय कप्तान विराट कोहली का समर्थन मिला है। कोहली ने कहा कि पुजारा जैसे खिलाड़ी की आलोचना अनावश्यक है और उनके जैसे खिलाड़ी को अकेले छोड़ दिया जाना चाहिए।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की शुरुआत 4 अगस्त से होने वाली है। पुजारा पिछले काफी समय से लगातार संघर्ष कर रहे हैं और उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी भी नहीं आयी है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया दौरे में जरूर उन्होंने अहम रोल निभाया था और एक छोर पर खड़े रहे थे।

Advertisement

चेतेश्वर पुजारा लगातार गेंदे खेलते हैं लेकिन रन बनाना के मामले में पीछे रह जाते हैं। कप्तान विराट कोहली से मैच से पूर्व आज आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

“यह कुछ समय से चल रहा है। उनके जैसी क्षमता और अनुभवी खिलाड़ी को अकेला छोड़ दिया जाना चाहिए। यह व्यक्ति पर छोड़ दिया जाना चाहिए कि वह अपने खेल में जो भी कमियां हैं उस पर काम करे, यह बात मुझ पर और टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी लागू होती है।  बाहर से, मैं कह सकता हूं कि आलोचना अनावश्यक है, लेकिन मैं वास्तव में जानता हूं कि पुजारा को परवाह नहीं है। लोग जो चाहते हैं वह कह सकते हैं लेकिन अंत में, यह सिर्फ शब्द हैं। “

Advertisement

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली से लम्बी पारी का इंतजार

विराट कोहली काफी लम्बे समय से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोई शतक नहीं लगा पाए हैं और इन्हीं की तरह चेतेश्वर पुजारा भी पिछले दो साल में एक भी शतक नहीं बना पाए हैं। कल इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज में अगर भारत को जीत हासिल करनी है तो इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों का प्रदर्शन करना बहुत अहम है।

कल शुरू होने वाले मैच के लिए विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग XI के बारी पूछे जाने पर उन्होंने इसका खुलासा टॉस के समय करने को कहा। देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान कोहली किस योजना के साथ मैदान में उतरते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button