FeatureIPL

आईपीएल के एक सीजन में एक से ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में जानिये

Share The Post

आईपीएल के एक सीजन में एक से ज्यादा शतक बनाना हमेशा शानदार उपलब्धि होती है। कई बल्लेबाजों ने ये उपलब्धि हासिल की है और कई बल्लेबाज इस उपलब्धि को हासिल करने में नाकाम रहे है। वहीं कुछ ऐसे भी बल्लेबाज आईपीएल में देखने को मिले है जिन्होंने एक सीजन में एक से ज्यादा शतक लगाकर दिखाए है।

तो उसी चीज को लेकर आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में एक से ज्यादा शतक बनाने का कारनामा करके दिखाया है।

  • विराट कोहली– 4 (आईपीएल 2016)
  • क्रिस गेल- 2 (आईपीएल 2011)
  • हाशिम अमला- 2 (आईपीएल 2017)
  • शेन वॉटसन- 2 (आईपीएल 2018)
  • शिखर धवन- 2 (आईपीएल 2020)
  • जोस बटलर- 2 (आईपीएल 2022)*

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है। उन्होंने 2016 के आईपीएल में सबसे ज्यादा 973 रन बनाये थे। उन्होंने गुजरात लायंस के खिलाफ दो शतक, राइजिंग पुणे सुपरजायंट और पंजाब किंग्स के खिलाफ एक-एक शतक बनाया था।

Advertisement

बाकी बल्लेबाजों ने एक ही आईपीएल सीजन में दो शतक बनाए हैं। नीलामी में अनसोल्ड रहने के कुछ हफ्ते बाद क्रिस गेल ने आईपीएल 2011 में ऐसा करके दिखाया था। दरअसल, उन्होंने उस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शतक जड़ दिया था।

हाशिम अमला ने पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में दो शतक लगा रखे है। वहीं शेन वॉटसन ने 2018 के फाइनल में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक बनाया था। उस सीजन में वॉटसन के बल्ले से कुल दो शतक निकले थे। इसके अलावा शिखर धवन ने आईपीएल 2020 में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए दो शतक बनाए थे और ये दोनों शतक उन्होंने तीन दिनों के अंतराल पर उन्होंने ये शतक लगाए थे।

इस सीजन में राजस्थान के बटलर लगा चुके हैं दो शतक

आईपीएल 2022 में अभी आधा भी नहीं हुआ है और राजस्थान के जोस बटलर दो शतक लगा चुके हैं और उनके पास एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक बनाने का मौका है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button