IPLNewsSocial

मशहूर पत्रकार ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को दी सलाह, उमरान मलिक की गेंदबाजी पर रखें नजर

Share The Post

भारतीय क्रिकेट का भविष्य कितना उज्ज्वल है इस बात का अंदाजा लगाने के लिए आईपीएल के 15वें सीजन में सामने आ रहे स्टार प्लेयर्स के बेहतरीन प्रदर्शन देखना चाहिए। वास्तव में, आईपीएल के हर सीजन में कई युवा प्लेयर्स सामने आते हैं। लेकिन, आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा साइन किए गए उमरान मलिक ने सबसे अधिक प्रभावित किया है।

गौरतलब है कि, आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा रिटेन किए गए प्लेयर उमरान मलिक अब किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। हालांकि, यहाँ यह जानना चाहिए कि उन्होंने आईपीएल के जारी सीजन में अब तक कुल 8 मैच खेले हैं। इन 8 मैचों की सबसे बड़ी बात यह रही है कि सभी मैचों में उमरान मलिक सबसे तेज फेंकने वाले गेंदबाज रहे हैं।

भारत के सबसे तेज गेंदबाज हैं उमरान मलिक

इस परिचय के अलावा जम्मू कश्मीर के इस युवा गेंदबाज का एक और परिचय है वह यह कि उमरान भारत के सबसे तेज गेंदबाज हैं जो लगातार 150Kmph की गति से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। बुधवार 27 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मैच में जिस तरह से मलिक ने घातक गेंदबाजी करते हुए गुजरात की बैटिंग लाइन-अप को नेस्तनाबूद किया था वह दर्शनीय था।

Advertisement

वास्तव में, यह उमरान मलिक की स्पीड ही है जिससे बल्लेबाज खौफ खा रहे हैं। गुजरात के खिलाफ मैच में भी रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को आउट करते हुए जिस तरह से 5 विकेट का हॉल पूरा किया वह काबिल-ए-तारीफ था।

पत्रकार ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को चेताया

चूंकि, उमरान की इस बेहतरीन गेंदबाजी की हर जगह तारीफ आ रही है। इस दौरान पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार मजहर अरशद ने भी ट्वीट करते हुए उमरान मलिक की तारीफ की। हालांकि, पत्रकार ने अपने इस ट्वीट में सीधे तौर पर उमरान की तारीफ नहीं कि है बल्कि पाकिस्तानी बल्लेबाजों को उनकी गेंदबाजी पर रखने की बात कही है।

पाकिस्तानी पत्रकार मजहर अरशद को लगता है कि, उमरान जल्द ही टीम इंडिया का हिस्सा होंगे और साल 2023 में होना वाले विश्वकप और उससे पहले एशिया कप में पाकिस्तान के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। इसलिए, पाकिस्तानी बल्लेबाजों को उन पर नजर रखनी चाहिए।

Advertisement

मजहर अरशद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”पाकिस्तान के बल्लेबाजों को उमरान मलिक की गेंदबाजी पर नजर रखनी होगी। उनका सामना अक्टूबर 2023 को मेलबर्न में और उससे पहले एशिया कप में हो सकता है। #आईपीएल2022

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button