FeatureIPL

चेन्नई सुपर किंग्स के ये 4 खिलाड़ी आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे

Share The Post

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी खत्म हो चुकी हैं। सभी 10 टीमों ने अपने-अपने स्क्वॉड पूरे कर लिए है। सभी फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है जिससे टीम का बैलेंस बना रहे। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम आगामी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

वहीं पिछले साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ खिलाड़ी आगामी आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे। तो आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो पिछले साल चेन्नई की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस साल आरसीबी की टीम में शामिल हो गए।

1. फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी सालों से खेलते हुए आ रहे है। इस दौरान उन्होंने चेन्नई के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फाफ ने अभी तक चेन्नई के लिए 92 मैच खेले है और 2721 रन अपने नाम किये है। आईपीएल 2021 में वो सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में दूसरे स्थान पर काबिज थे।

Advertisement

उन्होंने 16 मैच में 138.21 के स्ट्राइक रेट की मदद से 633 रन बनाये थे और चेन्नई को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। इस साल मेगा नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है और वो अब आगामी आईपीएल में उनके लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

2. जेसन बेहरेनडॉर्फ

ऑस्ट्रेलिया के जेसन बेहरेनडॉर्फ को 2018 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था लेकिन चोट के चलते वो उस सीजन में नहीं खेल पाए थे। मुंबई ने उन्हें 2019 में रिटेन किया था और उन्होंने चेन्नई के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। उन्हें सिर्फ 5 मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें वो 5 विकेट ही ले पाए थे।

मुंबई ने उन्हें 2020 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था। बेहरेनडॉर्फ को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2021 के सीजन से पहले जोश हेजलवुड के रूप में रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया था। इस सीजन में भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। 2022 की मेगा नीलामी में बैंगलोर ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया है और अब ये तेज गेंदबाज आरसीबी की तरफ से खेलने के लिए बेताब होगा।

Advertisement

3. डेविड विली

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली चेन्नई ने 2018 में चोटिल मिचेल सैंटनर के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया था और फिर 2019 के आईपीएल में उन्हें रिटेन कर लिया था। इस दौरान विली ने सिर्फ 3 मैच खेले है और 2 बल्लेबाजों को आउट किया है।

चेन्नई ने उन्हें 2020 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था। 12 और 13 फरवरी को हुई मेगा नीलामी में विली को बैंगलोर ने अपने साथ जोड़ लिया है। विली को टी20 में खेलने का काफी अनुभव है। उन्होंने अभी तक 207 टी20 मैच खेले है और 7.90 के इकॉनमी रेट से 203 विकेट अपने नाम किये है। उनका टी20 में खेलने का अनुभव आरसीबी के काफी काम आएगा।

4. जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2020 में खरीदा था लेकिन 2020 में उन्हें सिर्फ 3 मैच में खेलने का मौका मिला था। जिसमें वो सिर्फ एक ही विकेट लेने में कामयाब हो पाए थे। 2021 के आईपीएल में उन्होंने चेन्नई के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया था। उन्होंने उस सीजन में 9 मैच में 8.37 के इकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए थे और टीम को खिताब जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Advertisement

चेन्नई उन्हें 2022 की मेगा नीलामी में दोबारा अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी लेकिन बाजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथ लगी उन्होंने हेजलवुड को 7.75 करोड़ में खरीद लिया। वो अब आगामी सीजन में मोहम्मद सिराज के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण को लीड करते हुए दिखाई देंगे।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button