FeatureIPL

आईपीएल 2022 में कुछ इस प्रकार होगी सीएसके की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन

Share The Post

सीएसके की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवनसीएसके आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी की समाप्ति के बाद से ही इस बात पर चर्चा हो रही है कि टीमों की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन क्या होगी। खासतौर से उन टीमों की जिन्होंने आईपीएल में अब तक कई बार खिताब अपने नाम किए हैं। जैसे, महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चा जोरों पर है।

Advertisement

इसलिए, आज के इस लेख में हम एक नजर डालते हैं आईपीएल 2022 में कैसी होगी सीएसके की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन

सलामी बल्लेबाज: रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे

आईपीएल 2021 की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने स्टार ओपनर रुतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया था। हालांकि, फ्रेंचाइजी फाफ डु प्लेसिस को साइन नहीं कर पायी है। लेकिन, शायद यह बड़ा विषय होने वाला नहीं है। क्योंकि, सीएसके ने फाफ डु प्लेसिस का विकल्प ढूंढ लिया है।

Advertisement

मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे को साइन किया है। हालांकि, वह डू प्लेसिस की तरह अनुभवी नहीं हैं। लेकिन, फाफ की ही तरह स्ट्राइक रेट मेंटेन करके खेलने वाले बल्लेबाज हैं।

मध्य क्रम: रॉबिन उथप्पा, मोइन अली और अंबाती रायुडू

रॉबिन उथप्पा को पिछले सीज़न काफी देर से मौका मिला था। हालांकि, उन्होंने मिले हुए मौके को भुनाने में कोई देर नहीं की। और, क्वालीफायर 1 तथा फाइनल में सीएसके के लिए मैच जिताऊ पारियां खेलीं थीं।

Advertisement

मोइन अली और अंबाती रायुडू से बेहतर कोई अन्य प्लेयर सीएसके की सबसे मजबूत प्लेइंग के लिए नहीं हो सकता। वास्तव में, मोइन और अंबाती रायुडू दोनों मिलकर न केवल पारी आगे बढाते हैं। बल्कि, आवश्यक होने पर रन गति बढ़ाने में भी माहिर हैं।

विकेटकीपर और ऑलराउंडर: एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर

रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से सीएसके के फिनिशर रहे हैं। भले ही धोनी अपने करियर के अंत के करीब हों। लेकिन, उन्होंने आईपीएल 2021 में दिखाया था कि उन्हें सर्वकालिक महान फिनिशर क्यों कहा जाता है। दरअसल, पिछले सीजन धोनी नव क्वालीफायर-1 में 6 गेंदों में 18 रन बनाकर सीएसके को फाइनल पहुंचाया था।

Advertisement

इसके अलावा, रवींद्र जडेजा सीएसके के मुख्य फिनिशर होंगे। क्योंकि, वह बीते कुछ समय से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। निचले क्रम में उन्हें ब्रावो और दीपक चाहर का भी साथ मिलेगा। यानी कि इस टीम में जडेजा, ब्रावो और दीपक चाहर तीन ऑल राउंडर होंगे।

गेंदबाज: राजवर्धन हैंगरगेकर और एडम मिल्ने

राजवर्धन हैंगरगेकर ने हाल ही में हुए अंडर-19 विश्वकप में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। वहीं, एडम मिल्ने को दुनिया भर में कई फ्रेंचाइजी लीग में खेलने का अनुभव हासिल है। ये दोनों ही तेज गेंदबाज न केवल अपनी गति बल्कि स्विंग कराने की क्षमता से भी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

Advertisement

हालांकि, हैंगरगेकर के पास आईपीएल का कोई अनुभव नहीं है। लेकिन, धोनी की कप्तानी, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर और एडम मिल्ने के सानिध्य में वह सीएसके की गेंदबाजी आक्रमण की मुख्य कड़ी बनते हुए आगे बढ़ सकते हैं।

आईपीएल 2022 में सीएसके की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली और अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर और एडम मिल्ने

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button