FeatureIPL

आईपीएल 2022 में आरसीबी की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार होगी

Share The Post


आईपीएल 2022 की मेगा निलामी में आरसीबी ने अपनी टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया है। नीलामी से पहले बैंगलोर ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रिटेन करने का फैसला किया था। मेगा नीलामी में टीम ने आईपीएल 2021 के सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में दूसरे स्थान पर काबिज फाफ डुप्लेसिस को खरीदा है। इसके अलावा आईपीएल 2021 में पर्पल कैप अपने नाम करने हर्षल पटेल को दोबारा अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा को खरीदा है। इसके अलावा टीम ने दिनेश कार्तिक और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी अपने साथ जोड़ा है। वहीं टीम की कमान ग्लेन मैक्सवेल संभालते हुए दिखाई दे सकते है। तो आज हम आपको आरसीबी की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे है जिसके साथ वो आईपीएल 2022 में खेलने उतर सकते है।

सलामी बल्लेबाज: फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत

आईपीएल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले फाफ युवा बल्लेबाज अनुज रावत के साथ पारी की शुरुआत दे सकते है। युवा और अनुभव का ये अच्छा कॉम्बिनेशन रहने वाला है। दोनों ही बल्लेबाज इस समय बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे है।

Advertisement

मिडिल आर्डर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर

मिडिल आर्डर को मजबूती पूर्व कप्तान विराट कोहली, आईपीएल 2021 में टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मैक्सवेल तेज खेलने के साथ-साथ पारी को संभाल सकते है। हाल ही में उन्होंने बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था और कप्तान की भी भूमिका निभाई थी। वो बैंगलोर के लिए भी कप्तानी के बेहतरीन विकल्प हो सकते है।

मैक्सवेल टीम की अगर कमान सँभालते है तो इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी। इसके अलावा टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को अपने साथ जोड़ा है। उनके आने से टीम को एक अनुभवी बल्लेबाज के साथ-साथ एक बेहतरीन विकेटकीपर भी मिल गया है। कार्तिक पिछले साल कोकलकता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे। इसके अलावा लोमरोर भी मिडिल आर्डर में खेलते हुए दिखाई दें सकते है। उन्होंने पिछले साल राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था।

ऑलराउंडर्स: वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल

हसरंगा ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था। इसी वजह से आरसीबी 10.75 करोड़ की भारी भरकम राशि में ख़रीदा था। वहीं हर्षल पटेल गेंद के साथ तो पिछले आईपीएल में कमाल दिखा ही चुके है लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का उतना मौका नहीं मिल पाया था। वो गेंद के साथ-साथ जरुरत पड़ने पर बल्ले से भी रन बना सकते है।

Advertisement

ऐसा हर्षल पटेल ने घेरलू क्रिकेट में करके दिखाया था। हर्षल ने आरसीबी के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा 32 विकेट हासिल करते हुए पर्पल कैप अपने नाम की थी। इसी बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत उन्हें न्यूज़ीलैंड खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिल गया था।

गेंदबाज: शाहबाज नदीम, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

मोहम्मद सिराज पिछले कुछ समय से गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करते हुए आ रहे है। उन्होंने भारत के लिए और पिछले साल आईपीएल में बैंगलोर के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था इसी वजह से आरसीबी ने उन्हें रिटेन किया था। इसके अलावा अनुभवी स्पिनर नदीम आसानी से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने देंगे। उनका अनुभव आरसीबी के काफी काम आने वाला है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हेजलवुड ने पिछले आईपीएल में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया था। इसके बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। चेन्नई उन्हें मेगा नीलामी में खरीदना चाहती थी लेकिन बाजी बैंगलोर ने मार ली। अब ये गेंदबाज बैंगलोर के लिए अच्छा प्रदर्शन करने को बेकरार होगा जो उन्होंने चेन्नई के लिए करके दिखाया था।

Advertisement

आरसीबी की संभावित सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन:

फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, शाहबाज नदीम, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का फुल स्क्वॉड:

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, चामा मिलिंद, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, शेरफेन रदरफोर्ड, सुयश प्रभुदेसाई, अनीश्वर गौतम, डेविड विली, लवनीथ सिसोदिया, सिद्धार्थ कौल।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button