ICC EventsIPLNews

एरन फिंच ने माना जोस हेजलवुड का सीएसके के लिए खेलने का अनुभव आया ऑस्ट्रेलिया के काम

Share The Post

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरन फिंच ने टी 20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद ये माना कि जोस हेजलवुड का आईपीएल में सीएसके के लिए खेलने का अनुभव ऑस्ट्रेलिया के काफी काम आया, क्योंकि उन्होंने आईपीएल खेलते हुए यूएई की पिचों के बारे में जो भी जाना, वो ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों के साथ साझा किया.

जोस हेजलवुड इस साल के आईपीएल फाइनल और टी 20 वर्ल्ड कप फाइनल, दोनों मैचों में खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे और उन्होंने दोनों ही मैचों में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने आईपीएल फाइनल में सीएसके के लिए चार ओवरों में 29 रन देकर 2 महत्त्वपूर्ण विकेट झटका और फिर टी वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए चार ओवरों में सिर्फ 16 रन देकर न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

Advertisement

हेजलवुड के स्पेल के बिना ऑस्ट्रेलिया के लिए न्यूजीलैंड को 190 से कम के स्कोर पर रोकना मुश्किल काम हो सकता था, पर हेजलवुड ने ना सिर्फ नई गेंद से ऑस्ट्रेलिया को विकेट दिलवाया, उन्होंने पारी के आखिरी हिस्से में भी आकर खतरनाक दिख रहे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को आउट किया.

केन विलियमसन जिस तरह बैटिंग कर रहे थे, ऐसा लग रहा था अगर वो पूरे 20 ओवर खेल गए तो न्यूजीलैंड को 200 के स्कोर के बहुत करीब ले जा सकते हैं. पर जैसे ही हेजलवुड ने पारी के 18वें ओवर में विलियमसन को पवेलियन वापस भेजा, न्यूजीलैंड के रन बनाने की गति धीमी हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 172 के स्कोर पर रोक दिया.

Advertisement

सीएसके के लिए खेलने के बाद यूएई की पिचों को समझ गए थे हेजलवुड: फिंच

एरन फिंच ने मैच के बाद प्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा कि जैसे जैसे यूएई की पिचों पर आईपीएल और टी 20 वर्ल्ड कप के मैच होते गए, पिचें थोड़ी थकती सी गई और टी 20 वर्ल्ड कप के आखिरी हिस्से में हार्ड लेंथ पर डाली गई गेंदों को मारना उतना आसान नहीं था. हेजलवुड, जो इन पिचों पर पहले ही आईपीएल खेल चुके थे, उन्हें ये पता था कि इन पिचों पर हार्ड लेंथ पर ही गेंदबाजी करनी चाहिए और उन्होंने वही किया.

एरन फिंच ने ये भी बताया कि जोस हेजलवुड द्वारा आईपीएल में सीएसके के लिए किए गए बेहतरीन प्रदर्शन ने ही उन्हें टी 20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में जगह दिलाया.

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button