Feature

5 खिलाड़ी जिन्हें SRH डेविड वॉर्नर को रिलीज करने पर टारगेट कर सकती है

Share The Post

जैसे ही आईपीएल (IPL) 2022 का मेगा ऑक्शन नजदीक आता जा रहा है वैसे ही लोगों के अंदर यह जानने की बेताबी बढ़ती जा रही है कि कौन से खिलाड़ी रिटेन किए जाएंगे और कौन से खिलाड़ी नीलामी में किस टीम द्वारा खरीदा जाएंगे। आईपीएल 2021 के दौरान हमने देखा कि सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाया और अगले ही मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर का रास्ता दिखाया जिसको देखते हुए यह लगता है की डेविड वॉर्नर हैदराबाद द्वारा रिलीज किये जा सकते हैं।

अगर वॉर्नर को टीम रिलीज करती है तो फिर उन्हें ऐसे खिलाड़ी की खोज होगी जो उनकी जगह भर सके और टीम की बल्लेबाजी का भार अपने कन्धों पर उठा सके। आइए जानते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में जिन पर हैदराबाद की नजरें टिकी रहेंगी।

5 खिलाड़ी जिन्हें सनराइज़र्स हैदराबाद डेविड वॉर्नर को रिलीज करने पर टारगेट कर सकती है

#5- आरोन फिंच

आरोन फिंच जोकि ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान है, उनको आईपीएल 2021 की नीलामी में कोई खरीददार ना मिलना काफी आश्चर्यजनक बात रही थी। वे एक ठोस सलामी बल्लेबाज है और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3 में से 2 सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर उन्हीं के नाम है। सनराइजर्स हैदराबाद अवश्य ही डेविड वॉर्नर को रिलीज करने के बाद एक विस्फोटक ओपनर तलाशेगी और फिंच इस भूमिका को बखूबी अदा करना जानते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: टी20 विश्वकप इतिहास के टॉप 4 गेंदबाजी प्रदर्शन

फिंच ने T20 क्रिकेट में 141 के शानदार स्ट्राइक रेट से 9178 रन बनाए हैं। हालांकि आईपीएल में उनका प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा मगर वह किसी भी समय अपने बल्लेबाजी से खेल का रुख मोड़ सकते है।

#4-डेवोन कॉनवे

डेवोन कॉनवे अवश्य ही इस सूची में मौजूद सबसे कम लोकप्रिय खिलाड़ी होंगे, मगर इस बात का उनकी काबिलियत से कोई लेना देना नहीं है क्योंकि वह एक बेहतरीन टी20 बल्लेबाज हैं। न्यूजीलैंड के इस विस्फोटक बल्लेबाज का टी20 में 44.35 का अविश्वसनीय औसत है और उन्होंने अब तक 3149 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 105* का है।

Advertisement

इतने शानदार आंकड़ों के साथ डेवोन कॉनवे आईपीएल में एक बड़े स्टार खिलाड़ी बन सकते हैं और ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद उन्हें डेविड वॉर्नर को रिलीज करने के बाद टारगेट कर सकती है।

#3- जेसन रॉय

जेसन रॉय वर्तमान में इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। वे सीमित ओवरों के क्रिकेट में बेहद विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं और आसानी से डेविड वॉर्नर की जगह भर सकते हैं। जेसन रॉय एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने टैलेंट और अनुभव दोनों से ही टीम के लिए लंबी पारी खेलने में सक्षम है।

जेसन रॉय ने T20 में 142.47 के स्ट्राइक रेट से 6085 रन बनाए हैं और उनके खेलने का तरीका डेविड वॉर्नर से बखूबी मिलता है, इसलिए हमें लगता है कि वह हैदराबाद फ्रेंचाइजी के लिए एक आसान पिक बन सकते हैं।

Advertisement

#2-क्रिस लिन SRH के लिए डेविड वॉर्नर के रिलीज के बाद एक अच्छा विकल्प बन सकते हैं 

क्रिस लिन पिछले 2 वर्षों से मुंबई इंडियंस के खेमे में हैं मगर उन्हें अब तक केवल एक ही मुकाबले में खेलने का अवसर मिला है। जो भी दर्शक बिग बैश लीग देखते हैं वह यह बात बखूबी जानते हैं कि क्रिस लिन किस दर्जे के खिलाड़ी हैं और अपना दिन होने पर वो अकेले दम पर टीम को मैच जिताने का माद्दा रखते हैं।

डेविड वॉर्नर की तरह ही क्रिस लिन भी एक सलामी बल्लेबाज हैं और हैदराबाद के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन सकते हैं। क्रिस लिन का बिग बैश लीग में 151.06 का स्ट्राइक रेट है जो कि बहुत अधिक माना जाता है।

#1- इयोन मॉर्गन

इयोन मॉर्गन इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान हैं और 2019 में हुए विश्व कप में उन्होंने इंग्लैंड को पहली बार विश्व विजेता बनाया है। हालांकि केकेआर के साथ उनका 2021 का सीजन बेहद खराब रहा और काफी संभावनाएं हैं कि केकेआर उन्हें नीलामी से पहले रिलीज कर दें। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के पास पूरा मौका होगा कि वह वॉर्नर की जगह भर सके और टीम में एक दिग्गज अनुभवी खिलाड़ी को ला सकें।

Advertisement

इयोन मॉर्गन एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं और अगर वह सेट हो जाते हैं तो गेंदबाजों के लिए और भी अधिक विनाशकारी साबित हो जाते हैं। साथ ही साथ उनका अनुभव की टीम के काफी काम आएगा और इसलिए वह हैदराबाद के लिए एक गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button