FeatureIPL

आईपीएल 2022 में शामिल हर टीम के वो खिलाड़ी जिन्हें एक भी मैच नहीं खिलाया गया

Share The Post

क्रिकेट जगत की सबसे बेहतरीन टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का हाल ही में समापन हुआ है। आईपीएल के 15वें सीजन में रोमांच अपने चरम पर रहा, जहां जबरदस्त स्पर्धा देखने को मिली। आखिर में इस सीजन पहली बार शामिल हुई गुजरात टाइटंस ने बाजी मारते हुए खिताब पर कब्जा किया।

गुजराज टाइटंस ने इस सीजन अहमदाबाद में खेले गए फाइनल मैच राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया और लम्बे समय बाद लीग में एक नई टीम चैंपियन बनी।

Advertisement

आईपीएल 2022 में कई खिलाड़ियों ने खेलने का मौका हासिल किया, कई खिलाड़ियों को पहली बार खेलने का मौका मिला। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्हें इस पूरे सीजन में बाहर ही रहना पड़ा। एक-एक करके देखते हैं सभी टीमों के वो खिलाड़ी जिनको नहीं मिल सका इस सीजन में मौका।

आइये नजर डालते हैं आईपीएल 2022 में प्रत्येक टीम के खिलाड़ियों पर जो एक भी मैच नहीं खेले

# गुजरात टाइटंस

आईपीएल 2022 की चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस के लिए ये सीजन यादगार गुजरा। फाइनल को अपने नाम करने वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने टूर्नामेंट में 16 मैच में से 12 मैच में जीत हासिल की।

Advertisement

उनके लिए इस सीजन कुछ खिलाड़ियों का चांस नहीं मिल सका। रहनुल्लाह गुरबाज, डोमिनिक ड्रेक्स, गुरकीरत सिंह मान सिंह, नूर अहमद और जयंत यादव जैसे खिलाड़ी बेंच पर ही बैठे रहे।

# राजस्थान रॉयल्स ने भी कई खिलाड़ियों आईपीएल के इस सीजन मौका नहीं दिया

आईपीएल के इतिहास की पहली चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन फाइनल में प्रवेश किया था। लेकिन राजस्थान रॉयल्स की टीम यहां खिताब जीतने से चूक गई। राजस्थान रॉयल्स का इस सीजन शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने फाइनल मैच तक कुल 17 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 10 जीत हासिल की।

Advertisement

रॉयल्स ने इस सीजन के दौरान ध्रुव जुरेल, अनुनय सिंह, शुभम गढ़वाल, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव, तेजस बारोका और कॉर्बिन बॉश को मौका नहीं दिया।

# रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल के इस सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने के बाद भी एक बार फिर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम चूक गई। उन्होंने इस सीजन में खेले 16 मैचों में 9 मैच जीते।

Advertisement

टीम ने अपने साथ कई खिलाड़ियों को मौके दिए, लेकिन फिर भी फिन एलेन, लवनिथ सिसोदिया (चोट के कारण कुछ मैचों के टूर्नामेंट से बाहर), चामा मिलिंद, कर्ण शर्मा, जेसन बेह्रेनडोर्फ़ और अनीश्वर गौतम को मौका नहीं मिल सका।

# लखनऊ सुपर जायंट्स

आईपीएल का अपना पहला सीजन खेल रही लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने इस सीजन में प्लेऑफ में आसानी से प्रवेश किया। उन्होंने इस सीजन कुल 15 मैचों में 9 में जीत हासिल की।

Advertisement

उनके लिए भी कुछ खिलाड़ी बाहर ही बैठे रहे, जिसमें काइल मेयर्स, अंकित राजपूत, शाहबाज नदीम और मयंक यादव को कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

# दिल्ली कैपिटल्स ने भी कई खिलाड़ियों आईपीएल के इस सीजन मौका नहीं दिया

आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई। दिल्ली कैपिटल्स अंतिम पलों तक दावेदार थी, लेकिन वो 14 मैचों में 7 जीत के साथ रह गई।

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन कुछ खिलाड़ी खेलने चूक गए। अश्विन हैब्बर, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, प्रवीण दुबे और लुंगी एनगिडी पूरे सीजन डगआउट में बैठे रहे।

# पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स को इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने का भी सौभाग्य नहीं मिल सका। पंजाब किंग्स ने इस बार 14 मैचों में से सात मैच मैच जीते। उन्होंने लीग स्टेज में अंश पटेल, अर्थव टैडे, बैनी हॉवेल, रितिक चटर्जी, बलतेज सिंह, ईशान पोरेल को एक भी मैच में मौका नहीं दिया।

Advertisement

# कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल के पिछले सीजन की रनरअप टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का इस सीजन काफी खराब प्रदर्शन रहा। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस सीजन खेले 14 मैचों में केवल 6 मैच ही जीत सकी।

केकेआर ने इस सीजन काफी बदलाव किए। लेकिन इसके बाद भी मोहम्मद नबी, प्रथम सिंह, रमेश कुमार, चमिका करूणारत्ने और अशोक शर्मा डगआउट की शोभा बढ़ाते रहे।

Advertisement

# सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए भी कुछ खिलाड़ी आईपीएल 2022 में नहीं खेले

आईपीएल के इस सीजन भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने निराश किया। उन्होंने 14 मैचों में केवल 6 मैच जीते और वो लीग स्टेज में ही बाहर हो गए।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस सीजन में रविकांत समर्थ, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, सौरभ देबे (चोट के कारण टूर्नामेंट के बीच से बाहर) और सुशांत मिश्रा को खेलने का मौका नहीं मिल सका।

Advertisement

# चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल की 4 बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये सीजन काफी खराब गुजरात है। चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में प्रवेश नहीं कर सकी और उन्होंने इस सीजन में खेले अपने 14 में से केवल 4 मैच जीते।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन कुछ खिलाड़ियों को मौका ही नहीं मिल सका। इनकी टीम में मौजूद राजवर्धन हंगरगेकर, सी हरिनिशांत, सुभ्रांशु सेनापति, के भगत वर्मा और केएम आसिफ को खेलने का मौका नहीं मिल सका।

Advertisement

# मुंबई इंडियंस 

मुंबई इंडियंस की टीम अंक तालिका में अंतिम पायदान पर रही। मुंबई ने इस सीजन काफी खिलाड़ियों को मौका दिया, लेकिन इसके बावजूद अर्जुन तेंदुलकर, राहुल बुद्धी, आर्यन जुयाल, मोहम्मद अरशद खान (चोट के कारण टूर्नामेंट के बीच से बाहर) और आकाश मधवाल को खेलने का अवसर नहीं मिल सका।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button