FeatureStats

SRH के खिलाड़ियों द्वारा एक ओवर में बनाए गए सर्वाधिक रन

Share The Post

आईपीएल (IPL) में बल्लेबाज अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इस टूर्नामेंट में सभी बल्लेबाजों की कोशिश हर ओवर में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की होती है। कई बार बल्लेबाज इस कोशिश में कामयाब भी होते हैं किसी विशेष गेंदबाज के ओवर में सर्वाधिक रन भी बनाते हैं। इस लीग में SRH के बल्लेबाजों के द्वारा भी कई बार एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का कारनामा किया है।

इंडियन प्रीमियर का यह सीजन भले ही सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के लिए अच्छा ना रहा हो लेकिन यह 2016 से लगातार टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही थी।  कप्तान डेविड वॉर्नर की अगुवाई  में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था और वह तब से लगातार ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करते आए हैं।

यह भी पढ़ें: PBKS के खिलाड़ियों द्वारा एक ओवर में बनाए गए सर्वाधिक रन

Advertisement

सनराइज़र्स हैदराबाद हमेशा से ही एक गेंदबाजी पर निर्भर टीम रही है लेकिन इनके स्क्वॉड में हमेशा से ही कुछ खास बल्लेबाज देखने को मिले हैं। इन बल्लेबाजों का कार्य टीम के लिए तेजी से रन बनाना होता है। आज हम बात करेंगे ऐसे ही 3 मौकों के बारे में जब सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने एक ओवर में जमकर रन बटोरे।

आइये नजर डालते हैं SRH के उन बल्लेबाजों पर जिन्होंने एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3- नमन ओझा ने SRH की तरफ से एक ओवर में बनाये 23 रन

आईपीएल 2014 के मुकाबले में पंजाब का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। पंजाब ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जिसके जवाब में सनराइजर्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 206 रनों का लक्ष्य रखा। हैदराबाद की ओर से नमन ओझा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए।

उन्होंने 19वां ओवर फेंकने आए संदीप शर्मा को दो चौके और दो छक्के की मदद से 23 रन मारे और उनके ओवर को एक बड़ा ओवर बनाया। इस मुकाबले को पंजाब ने 19 ओवर में ही जीत लिया था।

Advertisement

#2- बेन कटिंग के एक ओवर में 23 रन

आईपीएल 2016 के फाइनल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। इस मुकाबले में सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 209 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। इस मुकाबले में कप्तान डेविड वॉर्नर ने शानदार 69 रनों की पारी खेली मगर टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने का जिम्मा अंत में बेन कटिंग ने संभाला जिन्होंने मात्र 15 गेंदों का सामना करते हुए ताबड़तोड़ 39 रन बनाए।

अंतिम ओवर फेंकने आए शेन वॉटसन की गेंदों पर कटिंग ने 3 छक्के और एक चौके की मदद से 23 रन बनाए और टीम को 200 के पार ले गए। इस मुकाबले को जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद पहली बार आईपीएल विजेता बनी थी।

#1- जब शिखर धवन ने जड़े ओवर में 23 रन

आईपीएल 2014 के ही मुकाबले में शिखर धवन ने भी अपनी 45 रनों की पारी के दौरान संदीप शर्मा के ओवर में 23 रन बनाए। पारी के पांचवें ओवर में धवन ने संदीप को 4 चौके और 1 छक्का लगाया और उस ओवर को एक बड़े ओवर में तब्दील किया।

Advertisement

धवन की पारी के चलते सनराइजर्स ने 206 रनों का लक्ष्य रखा जिसे पंजाब ने आसानी से 19 ओवर में लक्ष्य हासिल करके मैच जीत लिया। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए पंजाब के रिद्धिमान साहा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button