Stats

RR के खिलाड़ियों द्वारा एक ओवर में बनाए गए सर्वाधिक रन

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का जोश इस समय लोगो पर सर चढ़कर बोल रहा है। दिन प्रतिदिन मुकाबले मजेदार होते जा रहे हैं और लोग घर बैठे इसका पूरा आनंद ले रहे हैं। हमने आईपीएल में कई द्वारा देखा है कि बल्लेबाजों ने एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का काम किया है। इस लिस्ट में RR के बल्लेबाज भी शामिल हैं, जो अपनी टीम के लिए एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का कारनामा कर चुके हैं।

 

आईपीएल में बल्लेबाज अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और कुछ ओवरों में वह जमकर बरसते भी हैं। अक्सर हमें पावरप्ले के दौरान काफी महंगे ओवर देखने को मिलते हैं और कुछ ऐसा ही नजारा अंतिम के तीन चार ओवरों में भी। अब तो आईपीएल में 20-25 रनों का ओवर जाना आम सी बात लगने लगी है। आज हम बात करेंगे राजस्थान रॉयल्स के बारे में –

Advertisement

 

राजस्थान रॉयल्स बेबाक क्रिकेट खेलने के लिए मशहूर है और वह शुरुआत से ही ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। आज हम बात करेंगे ऐसे ही 3 मौकों के बारे में जब राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने एक ओवर में जमकर रन बटोरे।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

Advertisement

 

आइये नजर डालते हैं उन RR के बल्लेबाजों पर जिन्होंने आईपीएल में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3- जोस बटलर (28 रन)

आईपीएल 2018 के 49वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ। टॉस जीतकर कोलकाता ने गेंदबाजी का फैसला लिया और जोस बटलर ने राजस्थान को ही बेहतरीन शुरुआत दिलाई। पावरप्ले के दौरान गेंदबाजी करने आए शिवम मावी के ओवर में बटलर जमकर बरसे और 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से उस ओवर में 28 रन बटोरे।

हालांकि बाकी बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन की वजह से राजस्थान रॉयल्स मात्र 142 रन पर ऑल आउट हो गई और कोलकाता ने मैच आसानी से 4 विकेट खोकर जीत लिया।

Advertisement

#2-जोस बटलर 28 रन

13 अप्रैल 2019 को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए इस मुकाबले में जोस बटलर के आक्रमक तेवर देखने को मिले। राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया जिसके जवाब में क्विंटन डी कॉक की लाजवाब पारी की बदौलत मुंबई ने 188 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर ने एक बेहतरीन शुरुआत दिलाई।

पारी का 13वां ओवर फेंकने आए अलजारी जोसेफ की गेंदों पर बटलर ने 4 चौके और दो बेहतरीन छक्के लगाकर उसे 28 रनों का एक बड़ा ओवर बनाया। अपनी इस बेहतरीन पारी के दौरान बटलर ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 7 छक्कों की मदद से शानदार 89 रन बनाए और राजस्थान को मैच जिताया।

 

Advertisement

#1- राहुल तेवतिया 30 रन

आईपीएल 2020 में राहुल तेवतिया ने अपने जीवन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। पंजाब द्वारा दिए गए 224 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने राहुल तेवतिया को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का फैसला किया लेकिन वह एक समय पर 23 गेंदों पर 17 रन बनाकर जूझते नजर आ रहे थे।

 

जब आखिरी 3 ओवरों में 50 से अधिक रनों की दरकार थी तब तेवतिया ने कुछ ऐसा किया जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी। 18वां ओवर फेंकने आए शेल्डन कॉट्रेल की 6 में से 5 गेंदों को तेवतिया ने छक्के के लिए भेज कर सबको हैरान कर दिया और उस ओवर में 30 रन मारे। उनके इस प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल ने एक हारे हुए मैच में जबरदस्त वापसी की और अंत में जीत भी हासिल की। उनके इस प्रदर्शन के लिए तेवतिया को अभी भी याद किया जाता है।

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button