Stats

MI के खिलाड़ियों द्वारा एक ओवर में बनाए गए सर्वाधिक रन

Share The Post

पांच बार की आईपीएल (IPL) विजेता मुंबई इंडियंस (MI) की टीम एक बेहद संतुलित एकादश के साथ मैदान पर उतरती है और हर विभाग में विपक्षी टीम से आगे नजर आती है। हार्दिक पांड्या और किरॉन पोलार्ड जैसे बड़े हिटर इस टीम का हिस्सा हैं, जो गेंदबाजों पर किसी भी समय धावा बोलने को तैयार रहते हैं। MI के इन बल्लेबाजों ने कई बार अपनी टीम के लिए एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाये हैं।

 

आईपीएल की जब भी बात होती है तब मुंबई इंडियंस के दबदबे का जिक्र जरूर होता है। आईपीएल 2021 में इस टीम का प्रदर्शन भले ही अभी तक अच्छा ना रहा हो लेकिन इस टीम को कम नहीं आँका जा सकता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

 

पूरी दुनिया मुंबई इंडियन से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद रखती है जिस पर वह खड़े भी उतरते हैं। चाहे गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी वह हर विभाग में विरोधी टीम से एक कदम आगे रहते हैं और ताबड़तोड़ प्रदर्शन करते हैं। आज हम बात करेंगे ऐसे ही 3 मौकों के बारे में जब मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने एक ओवर में जमकर रन बटोरे।

Advertisement

 

आइये नजर डालते हैं MI के उन बल्लेबाजों पर जिन्होंने एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3- हार्दिक पांड्या 26 रन

यूएई में हुए आईपीएल 2020 के 45वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम एक वक्त मामूली स्कोर की तरफ बढ़ती नजर आ रही थी मगर वहां पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने मात्र 21 गेंदों पर 60 रनों की आतिशी पारी खेलकर मुंबई को 195 रनों तक ले गए।

 

Advertisement

उन्होंने अंकित राजपूत के आखिरी ओवर में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 26 रन बटोरे। हालांकि यह मैच बेन स्टोक्स के शानदार शतक के लिए याद रखा गया जिन्होंने अकेले दम पर ही राजस्थान को यह मैच जिता दिया।

 

 

Advertisement

 

#2-किरोन पोलार्ड 27 रन

मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस मुकाबले के दौरान दुबई में चारों ओर चौकों और छक्कों की बरसात हुई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने एबी डिविलियर्स के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत मुंबई के सामने 202 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने मात्र 78 रन पर ही अपने 4 विकेट खो दिए थे।

 

Advertisement

इसके बाद इशान किशन और पोलार्ड के बीच एक बेहतरीन साझेदारी हुई, पारी का 17वां ओवर फेकने आए एडम जैम्पा की गेंदों पर पोलार्ड ने 3 छक्के और एक चौके की मदद से 27 रन बनाए और टीम को लक्ष्य के नजदीक ले गए। अंतिम गेंद पर 5 रनों की दरकार थी और ऐसे में पोलार्ड ने चौका मारकर मैच को टाई कराया और सुपर ओवर तक ले गए।

 

 

Advertisement

 

#1- हार्दिक पांड्या 28 रन

आईपीएल 2017 के इस हाईवोल्टेज मुकाबले में पुणे सुपरजायंट्स ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। एक सधी हुई शुरुआत के बाद मुंबई में लगातार अंतराल में खोना शुरू कर दिया था। अंत के ओवरों में मुंबई को चाहिए थी एक जबरदस्त तूफानी पारी जिसका जिम्मा हार्दिक पांड्या ने लिया।

 

Advertisement

हार्दिक पांड्या ने, पारी का अंतिम ओवर फेंकने आए अशोक डिंडा की गेंदों पर 4 छक्के और एक चौके की मदद से 28 रन मारे और टीम को एक बड़े लक्ष्य की ओर ले गए। 4 छक्कों से सजी इस पारी में हार्दिक ने 15 गेंदों में 35 रन बनाए। हालांकि पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने यह मैच जीत लिया और मुंबई को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button