Stats

KKR के खिलाड़ियों द्वारा एक ओवर में बनाए गए सर्वाधिक रन

Share The Post

T20 क्रिकेट के आ जाने से पिछले 12-13 सालों में क्रिकेट बहुत तेजी से विकसित हुआ है। एक समय जहां ओवर में 18 या 20 रन मार देना काफी बड़ी बात मानी जाती थी तो अब एक ओवर में 36 रन भी पड़ने लगे हैं।  आईपीएल (IPL) में कई बल्लेबाजों ने एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का काम किया है। KKR के भी कई बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाये हैं।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर काफी स्थिर नजर आती थी, मगर उनके जाने के बाद से ही इस टीम के प्रदर्शन में भारी गिरावट देखने को मिली है l आज हम बात करेंगे ऐसे ही 3 मौकों के बारे में जब केकेआर के बल्लेबाजों ने एक ओवर में जमकर रन बटोरे।

Advertisement

 

आइये नजर डालते हैं KKR के उन बल्लेबाजों पर जिन्होंने एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3- पैट कमिंस 26 रन

अबू धाबी में खेले गए आईपीएल 2020 के इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कप्तान रोहित शर्मा की बेहतरीन पारी की बदौलत मुंबई ने केकेआर के सामने 196 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने लगातार अंतराल में विकेट खोए ।

मगर अंत में 18वां ओवर फेंकने आए जसप्रीत बुमराह को पैट कमिंस ने चार जोरदार छक्कों की मदद से 26 रन मारे और टीम की हार का अंतर कम करने में एक अहम भूमिका निभाई।

Advertisement

#2- आंद्रे रसेल 28 रन

आईपीएल 2019 के इस मुकाबले में जो हुआ उस पर किसी को भी यकीन करना बेहद मुश्किल है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने 206 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने 17 ओवर तक मात्र 153 रन बनाए थे।

उन्हें अंतिम 3 ओवरों में 53 रनों की दरकार थी और ऐसे में बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसेल ने इसे संभव करते हुए अकेले दम पर केकेआर को जीत दिलाई।

पारी का 19वां ओवर फेकने आए टिम साउदी की गेंद पर रसेल ने 4 छक्के और एक चौके की मदद से 28 रन बनाए और मैच को अपनी मुट्ठी में कर लिया। अपनी इस मैन ऑफ द मैच पारी में रसेल ने मात्र 13 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए।

Advertisement

#1-पैट कमिंस 30 रन

आईपीएल 2021 के इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना केकेआर से हुआ। पहले बल्लेबाजी करने आए चेन्नई सुपर किंग्स ने फाफ डू प्लेसिस के बेहतरीन 95 रनों की बदौलत केकेआर के सामने 221 रनों का विशाल लक्ष्य रखा जिसका पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने मात्र 31 रन पर ही अपने 5 विकेट खो दिए थे।

 

यहां से आंद्रे रसेल और दिनेश कार्तिक अपनी टीम को काफी आगे ले गए मगर अंत में वह भी आउट हो गए। जब मैच केकेआर के हाथ से अंत के 5 ओवर में 75 रनों की दरकार थी तब वहां पर पैट कमिंस ने सैम करन की गेंदों पर 4 छक्के और एक चौके की मदद से लाजवाब 30 रन मारे और केकेआर को मैच में वापस लाए।

Advertisement

 

इस बेहतरीन पारी के दौरान कमिंस में मात्र 34 गेंदों में 64 रन बनाए मगर अंत में वह टीम को जीत नहीं दिला सके और केकेआर को हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button