NewsSocial

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किया क्लीन स्वीप, फैंस ने ट्वीट कर कहा ‘हारना भूल गए हैं’

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में एक के बाद एक बड़ी जीत दर्ज करती जा रही है। वास्तव में जब से रोहित शर्मा टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान बने हैं। तब से, टीम इंडिया ने एक भी मैच नहीं हारे हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी। और फिर टी20 सीरीज में भी 3-0 से जीत दर्ज करते हुए क्लीन स्वीप हासिल किया था। हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम यहीं नहीं रुकी और श्रीलंका को पहले टी20 सीरीज और फिर अब टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है।

दरअसल, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 2-0 से हरा दिया है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया था। जहाँ, भारतीय क्रिकेट टीम ने पारी और 222 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी। इस मैच में रवींद्र जडेजा अपनी 175 रनों की पारी और 9 विकेटों के कारण मैन ऑफ द मैच थे।

Advertisement

टीम इंडिया ने दर्ज की बड़ी जीत

जबकि, अब बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए दूसरे टेस्ट मैच जो कि पिंक बॉल टेस्ट मैच था, में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 238 रनों से मात दे दी है। इस मैच में, टीम इंडिया के प्लेयर्स ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को कभी भी मैच में वापसी करने का मौका नहीं दिया। यही कारण है कि भारत ने श्रीलंका के विरुद्ध 238 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है।

बता दें कि, भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन बनाए थे। जिसमें मिडिल आर्डर में श्रेयस अय्यर के अर्धशतक ने टीम इंडिया को पहली पारी में बढ़त हासिल करने में बड़ी मदद की। यह भी कहा जा सकता है कि, अय्यर की 92 रनों की पारी के कारण ही टीम इंडिया 250 तक पहुंचने में कामयाब हुई थी।

इसके बाद, बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को भारतीय गेंदबाजों ने किसी भी वक्त रुक कर खेलने की अनुमति नहीं दी। और, उपकप्तान जसप्रीत बुमराह के 5 विकटों के कारण श्रीलंका क्रिकेट टीम महज 109 रन बनाकर आउट हो गई।

Advertisement

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने खेली थी शानदार पारी

टीम इंडिया की दूसरी पारी की बात करें तो इस पारी में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के सभी प्लेयर्स को अच्छा स्टार्ट मिला था। लेकिन, सभी बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके थे। हालाँकि, फिर ऋषभ पंत के तेज तर्रार अर्धशतक और श्रेयस अय्यर की जुझारू पारी के कारण टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 447 रनों का लक्ष्य रख दिया था।

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। और, कप्तान डिमुथ करुणारत्ने के शतक तथा कुशल मेंडिस के अर्धशतक अलावा कोई भी प्लेयर कुछ नहीं कर सका। दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन को 4, जसप्रीत बुमराह को 3, अक्षर पटेल को 2 और रवींद्र जडेजा को 1 विकेट हासिल हुआ।

भारतीय क्रिकेट टीम की इस बड़ी जीत के बाद फैंस ने ट्विटर पर खूबसूरत प्रतिक्रिया दी है। आइये देखें, कुछ शानदार ट्वीट्स:::

Advertisement

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/SirDindaTweet/status/1503349482146045959?t=Yeb-rIJo-SCaL5h-aUXYqw&s=19

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button