News

टी20 विश्व कप में भारत द्वारा उपयोग की गई सभी जर्सी पर डालें एक नजर

Share The Post

बीसीसीआई ने रविवार को टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम की नई जर्सी लॉन्च की। हालांकि, भारत इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जोर-आजमाइश करते दिखाई देगी। ऐसा माना जा रहा है कि भारत मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में इस नई जर्सी में दिखाई देगी।

यहां देखें टी20 विश्व कप में भारत द्वारा उपयोग की गई अब तक की सभी जर्सी

भारत ने अब तक कुल सात टी20 विश्व कप में अपनी दावेदारी पेश की है और हर बार टीम इंडिया की जर्सी में बदलाव देखने मिला है। भारत ने साल 2007 में आयोजित पहले टी20 विश्व कप में स्काई ब्लू रंग की जर्सी पहनी थी और भारत ने उस प्रतियोगिता को अपने नाम किया था।

Advertisement

इसके बाद साल 2009, 2012 और 2014 के टी20 विश्व कप में भारत की जर्सी गहरे नीले रंग की थी। लेकिन इन तीनों सीजन में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। इसके बाद साल 2016 के सीजन में भारत ने एक बार फिर स्काई ब्लू जर्सी को वापस लाया और इस बार भारत प्रतियोगिता के सेमी-फाइनल तक पहुंचा था।

Advertisement

2021 के संस्करण में एक बार भारतीय टीम की जर्सी गहरे नीले रंग की थी और एक बार फिर भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी। वह इस टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज से भी आगे नहीं बढ़ सके यहां तक भारत को विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार हार का सामना करना पड़ा था।

अब 2022 में भारत अपनी स्काई ब्लू जर्सी को वापस लेकर आया है जो देखने में तो काफी आकर्षक है लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा की क्या भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप के पहले संस्करण की तरह खिताब जीतने में लकी साबित होगा या नहीं।

Advertisement

Image

हालांकि, अभी तक टी20 विश्व कप में उपयोग हुए भारतीय जर्सी में से फैंस ने 2007 की जर्सी को ही सबसे ज्यादा पसंद किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button