Feature

टी20 विश्व कप 2022 में हिस्सा लेने वाले 5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

Share The Post

टी20 फॉर्मेट को युवा क्रिकेटरों का खेल माना जाता है। प्रारूप की शुरुआत से ही खेल की गति काफी सुर्खियां बटोरी थी। इस प्रारूप को युवाओं का प्रारूप माना जाता है। लेकिन समय-समय पर अनुभवी खिलाड़ियों ने दिखाया है कि वे इस प्रारूप में अपने अनुभव से खेल को कभी भी पलट सकते हैं। टी20 विश्व कप 2022 अलग नहीं होगा। इसमें कई अनुभवी नाम मैदान में उतरेंगे। ऐसे में इस आर्टिकल में हम उन पांच सबसे उम्रदराज खिलाड़ियो के बारे में जानेंगे जो इस टी20 विश्व कप में जोर आजमाइश करते दिखाई देंगे।

Advertisement

मार्टिन गप्टिल

गुप्टिल पिछले एक दशक से अधिक समय से न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के मुख्य आधारों में से एक हैं। 35 साल और 356 दिन के मार्टिन गप्टिल टी20 विश्व कप के इस संस्करण में खेलने वाले सबसे उम्रदराज कीवी खिलाड़ी होंगे। वह इस प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने वालों खिलाड़ियों में से एक है। गुप्टिल ने 121 टी20 मैचों में 135.80 के स्ट्राइक रेट से 3497 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए गुप्टिल पर भरोसा करेगा।

डेविड वॉर्नर

वॉर्नर ने टी20 विश्व के 2021 संस्करण में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता। डेविड वॉर्नर को इस संस्करण में खेलने से पहले टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन उन्होंने स्टाइल में वापसी की। वार्नर इस बार घरेलू धरती पर एक और विश्व कप जीतने के लिए उतावले होंगे। उन्होंने 91 टी20 में 140.89 की शानदार स्ट्राइक रेट से 2684 रन बनाए हैं। 35 वर्षीय वार्नर लगातार दूसरे टी20 विश्व कप के लिए मैदान में उतरेंगे।

Advertisement

मोईन अली

उन्हें अपने जन्म देश पाकिस्तान में इंग्लैंड टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला। मोईन अली विश्व क्रिकेट के सबसे कम रेटिंग वाले ऑलराउंडरों में से एक हैं। उनके पास अपने कैबिनेट में टी20 विश्व कप पदक जोड़ने का मौका होगा। यह संभवत: उनका आखिरी टी20 विश्व कप हो सकता है। गुप्टिल और वार्नर की तरह अली की भी उम्र 35 (35 साल और 95 दिन) है।

Advertisement

शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन बांग्लादेश के सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं। शाकिब अल हसन ने अकेले ही पूरे देश की उम्मीदों का बोझ उठाया है। उन्होंने 2007 के बाद से टूर्नामेंट के हर संस्करण में भाग लिया है। 35 साल और 181 दिन की उम्र के हसन प्रेरणा लेने वाली टीम का नेतृत्व करेंगे।

दिनेश कार्तिक

उनकी कहानी लाखों क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा है। दिनेश कार्तिक एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने सपने को कभी नहीं छोड़ा। वह पहले और आगामी संस्करण दोनों में खेलने वाले चार खिलाड़ियों में से केवल एक हैं। कार्तिक आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए एक फीनिशर की भूमिका में दिखाई देंगे।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button