News

जब मैंने विराट कोहली से बात की थी तब वो टेस्ट में कप्तान बने रहना चाहते थे- रिकी पोंटिंग

Share The Post

विराट कोहली के भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम की कैप्टैन्सी छोड़ दी है और उनके इस फैसले से कई फैंस हैरान है।क्रिकेट जगत के कुछ लोगों ने विराट के टेस्ट क्रिकेट के प्रति जुनून और ऊर्जा को देखते हुए उन्हें इस प्रारूप का एम्बेस्डर बता दिया है।अब, रिकी पोंटिंग ने कोहली के टेस्ट कैप्टैन्सी छोड़ने के फैसले के कुछ कारणों का खुलासा किया है।

Advertisement

आईपीएल 2021 के पहले हाफ के दौरान, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेली थी। आरसीबी ने उस मैच को एक रन से जीत लिया था। उस मैच के दौरान आरसीबी के कप्तान रहे विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच रिकी पोंटिंग से भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी के बारे में बात की।

Advertisement

रिकी को आश्चर्य हुआ कि कोहली ने टेस्ट क्रिकेट कप्तानी छोड़ने का मन बना लिया क्योंकि अप्रैल 2021 में विराट ने उनसे कहा कि वह केवल सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से 2-1 से टेस्ट सीरीज हारने के एक दिन बाद सोशल मीडिया पर टेस्ट से कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया था। ये टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा था।

आईसीसी वेबसाइट ने पोंटिंग के हवाले से कहा, “यह आश्चर्य की बात थी कि विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया, मुख्य रूप से हमने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में बातचीत की थी, तब वह सीमित ओवरों के प्रारूप की कप्तानी से हटने और टेस्ट में जारी रखने के बारे में बात कर रहे थे क्योंकि उन्हें टेस्ट क्रिकेट पसंद था।”

Advertisement

रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर विराट कोहली

विराट कोहली अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 70 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने नवंबर 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं बनाया है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में वह अभी भी तीसरे नंबर पर हैं। पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर का नाम दर्ज है जिनके नाम 100 शतक दर्ज है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इस समय 71 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। कोहली अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट में कई और साल खेलेंगे और वह आसानी से पोंटिंग के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि कोहली अपने शतकों के सूखे को कब खत्म करते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button