CricketNews

गौतम गंभीर ने विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट की रीढ़ बताया तो ट्विटर पर फैंस ने कहा- “क्या पलटे है”

Share The Post

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) एशिया कप 2022 से लगतार भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। उन्होंने मस्ती के लिए रन बनाए और एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक भी जड़ दिया।

यह तीन साल में यह उनका पहला शतक था। वह यहीं नहीं रुके। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला में अपनी फॉर्म को आगे बढ़ाया।

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली कर रहे अच्छा प्रदर्शन

अब, पूर्व भारतीय कप्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने करियर की बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत के शुरुआती मैच में टी20 इंटरनेशनल इतिहास की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेली। उन्होंने 82(53)* रन की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी।

उन्होंने दूसरे गेम में नीदरलैंड के खिलाफ एक तेज-तर्रार अर्धशतक भी बनाया और भारत को मैच को जीतने में मदद की। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली शुरुआत का फायदा नहीं उठाया। हालांकि, किंग कोहली ने एडिलेड ओवल में बांग्लादेश के खिलाफ जोरदार वापसी की। विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 44 गेंदों में 64 रन बनाए जिसमें आठ चौके और छह शामिल थे। इसने भारत को बारिश से बाधित मैच में में बांग्लादेश के खिलाफ 5 रन से जीत दिलाई।

Advertisement

कोहली का ऑस्ट्रेलिया में बल्ले से दबदबा बनाने का इतिहास रहा है, और उन्होंने टी 20 वर्ल्ड कप में 82 रन बनाकर उस प्रवृत्ति को जारी रखा और भारत को पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक 4 विकेट से जीत दिलाई। उनकी इस पारी की बदौलत टी20 वर्ल्ड कप में भारत के अभियान की शानदार शुरुआत हुई।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अब विराट कोहली की जमकर तारीफ की है और उन्हें भारतीय क्रिकेट की रीढ़ बताया है। वह खिलाड़ी निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है क्योंकि उन्होंने पिछले 10-12 ओवरों में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है खासकर हाई प्रोफाइल और महत्वपूर्ण मैच और परिस्थितियों में। यह सिलसिला लंबा चलता रहे! गंभीर के इस बयान के बाद ट्विटर पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही है। उनमें से कुछ यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button