CricketNews

वाशिंगटन सुंदर ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद 37 रन बनाकर तोड़ा सुरेश रैना का ये पुराना रिकॉर्ड

Share The Post

भारत ऑकलैंड के ईडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया था। भारत को इस मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 306 रन का स्कोर बनाया था।

इस मैच में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) दोनों ने ओपनिंग स्टैंड के लिए 124 रन जोड़े और अपने-अपने अर्द्धशतक भी बनाए। गिल ने अपना चौथा अर्धशतक बनाया और 65 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। वहीं धवन ने अपना 39वां अर्धशतक बनाया और 77 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली।

Advertisement

श्रेयस अय्यर ने खेली शानदार पारी

पहले विकेट की साझेदारी टूटने के बाद भारत ने तीन और विकेट जल्दी गंवा दिए। इसके बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और संजू सैमसन ने पांचवें विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी कर भारत को 250 रन के पार पहुंचाया। सैमसन 38 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए, जिससे स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर क्रीज पर आए। फिर उन्होंने अय्यर के साथ मिलकर कुछ शॉट खेलना शुरू किया। अय्यर ने 76 गेंदों पर 80 रन बनाकर आउट होने से पहले पिछले आठ वनडे मैचों में अपना 13वां अर्धशतक जड़ा और इस प्रारूप में अपनी क्लास दिखाई।

हालांकि अंत में, यह वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) का कैमियो था जिसने भारत को 300 रन के आंकड़े को पार करने में मदद की। एक समय भारत को 280 रन बनाने की उम्मीद थी। लेकिन सुंदर ने वास्तव में कुछ अच्छी पारी खेली और केवल 16 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए।

Advertisement

सुंदर के धमाकेदार कैमियो ने पूर्व भारतीय स्टार सुरेश रैना के न्यूजीलैंड की धरती पर एक भारतीय द्वारा सबसे तेज 30-प्लस स्कोर के लंबे समय से चले आ रहे रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। रैना ने 2009 में तीसरे वनडे में 211.11 की स्ट्राइक रेट के साथ 19 गेंदों और 38 रनों की पारी खेली थी। वहीं सुंदर ने महान भारतीय ऑलराउंडर और 1983 के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव के 1992 में 206.25 स्ट्राइक रेट के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button