CricketNews

अंपायर से नो बॉल और वाइड मांगने पर विराट कोहली से खुश नहीं वकार यूनिस, कही ये बड़ी बात

Share The Post

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस (Waqar Younis) का मानना ​​है कि विराट कोहली (Virat Kohli) का अंपायर की ओर इशारा करना और नो बॉल और वाइड मांगना अंपायरों पर उनके पक्ष में कॉल देने का दबाव पैदा कर सकता है क्योंकि वह वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में से एक हैं।

विराट कोहली के बारे में थोड़ा विवाद भारत बनाम पाकिस्तान के मैच के दौरान भी सामने आया जब कोहली ने मैच के आखिरी ओवर के दौरान कमर-हाई नो-बॉल के लिए कहा था और अंपायर ने भारत के पक्ष में देरी से कॉल किया था। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ जब पारी के अंत में हसन महमूद ने उसी ओवर में दूसरी शॉर्ट गेंद फेंकी।

Advertisement

 

Advertisement

टी20 क्रिकेट के नियमों के अनुसार, बल्लेबाज के कंधे की ऊंचाई से ऊपर केवल एक शॉर्ट गेंद की अनुमति है और अगर दूसरी शॉर्ट गेंद उसी ओवर में कंधे की ऊंचाई से ऊपर बल्लेबाज तक पहुंचती है, तो उसे नो-बॉल कहा जाता हैं। हसन महमूद की वह दूसरी शॉर्ट गेंद वास्तव में कोहली के कंधे की ऊंचाई से ऊपर थी और उनकी नो-बॉल की मांग सही थी।

हालांकि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन इससे ज्यादा खुश नहीं थे। वह कोहली और अंपायरों के चेहरे पर मुस्कान के साथ गए और मजाक में पूछा कि क्या कोहली अंपायरिंग कर रहे हैं। यह सब शाकिब द्वारा मजाक में किया गया था और यहां तक ​​कि कोहली ने बांग्लादेश के कप्तान के साथ हंसी शेयर की, लेकिन चूंकि यह कंधे की ऊंचाई से ऊपर था, अंपायर ने इसे नो बॉल कहा।

Advertisement

विराट कोहली पर वसीम अकरम और वकार यूनिस के थे अलग-अलग विचार

वकार यूनिस और वसीम अकरम से ए स्पोर्ट्स चैनल पर एक पाकिस्तानी टीवी शो में इस घटना के बारे में पूछा गया था और वकार ने कहा कि कोहली का वर्ल्ड क्रिकेट में जो कद है, उसे देखते हुए इस तरह के इशारे अंपायरों पर दबाव बना सकते हैं।

Advertisement

हालांकि इस पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम की राय थोड़ी अलग थी। वसीम के अनुसार, बल्लेबाज हमेशा अपने पक्ष में फैसलों के लिए अंपायर की ओर इशारा करते हैं। यह अंपायर का काम है कि वह कोशिश करे और पक्का करे कि सही फैसला लिया गया है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button