News

अश्विन के लॉर्ड्स टेस्ट में ना चुने जाने के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

Share The Post

नॉटिंघम में प्लेइंग XI में जगह ना पाने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin ) के लॉर्ड्स टेस्ट (ENG vs IND) में खेलने की उम्मीद जताई जा रही थी। शार्दुल ठाकुर के हैमस्ट्रिंग के कारण बाहर होने के बाद सभी को लगा था कि अश्विन को मौका मिलेगा। हालांकि जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस के बाद भारत (Indian Cricket Team) की प्लेइंग XI का खुलासा किया तो उसमें इस दिग्गज स्पिन गेंदबाज का नाम नहीं था।

अश्विन को लगातार दूसरे मैच में मौका ना दिया जाने पर कई लोगों ने हैरानी जताई और इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण का भी नाम शामिल है। लक्ष्मण का मानना है कि अगर अश्विन को इन परिस्थितियों में नहीं खिलाया जाता है तो फिर आगे उनको मौका मिलना मुश्किल है।

Advertisement

लॉर्ड्स टेस्ट में भी एक बार फिर विराट कोहली टॉस फिर गए लेकिन उन्होंने अपनी रणनीति में बदलाव नहीं किया और उन्होंने चार तेज गेंदबाजों के साथ ही जाने का फैसला किया वहीं आलराउंडर के रूप में रविंद्र जडेजा का चयन हुआ। वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि अश्विन का अनुभव काम आता क्योंकि भारत के पास पहले से ही तेज गेंदबाजी विभाग में पर्याप्त क्वालिटी थी।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए, वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि कैसे रविचंद्रन अश्विन इस भारतीय टीम में बदलाव ला सकते थे। उन्हें नहीं लगता कि इस सीनियर गेंदबाज को जल्दी मौका मिलेगा।

Advertisement

“अश्विन गेंदबाजी आक्रमण में विविधता लाते हैं और उनके पास काफी अनुभव है. मुझे लगता है कि यह स्पष्ट है कि अश्विन को अपने समय का इंतजार करना होगा। अगर अश्विन इन परिस्थितियों में नहीं खेल रहे हैं तो मैं उन्हें XI में नहीं देखता। “

इशांत शर्मा को मोहम्मद सिराज को रिप्लेस करना चाहिए था – वीवीएस लक्ष्मण

Advertisement

वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी राय देते हुए कहा कि मोहम्मद सिराज की जगह इशांत शर्मा को और शार्दुल ठाकुर की जगह रविचंद्रन अश्विन को खेलना चाहिए था। अश्विन को जिस तरह से हैंडल किया जा रहा है, उससे लक्ष्मण ने निराशा जताई है। वीवीएस लक्ष्मण ने कहा,

“इशांत शर्मा XI में तब आते हैं जब वह 100 प्रतिशत फिट होते हैं, लेकिन यह मोहम्मद सिराज के स्थान पर होना चाहिए था। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के महत्वपूर्ण फाइनल के फाइनल के बाद से क्या बदल गया जहां रविचंद्रन अश्विन आपकी पहली पसंद स्पिनर थे। और एक महीने में, उन्हें XI में जगह भी नहीं मिल रही। “

Advertisement

भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार शुरुआत की है। रोहित शर्मा एक तरफ से आक्रामक रूख अपनाए हैं, दूसरी तरफ केएल राहुल उनका पूरा साथ दे रहे हैं और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हो चुकी है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button