CricketNews

विराट कोहली का फॉर्म में वापस आना टीम के लिए अच्छा संकेत है- राहुल द्रविड़

Share The Post

भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज भूखा है और उसे लगता है कि वह वापस आ गए है।

पूर्व भारतीय कप्तान को लगता है कि कोहली का फॉर्म में लौटना हमारे लिए बहुत अच्छा संकेत है और वह हमेशा की तरह कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं। कोहली ने एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था।

Advertisement

विराट कोहली तीन साल बाद फॉर्म में लौटे हैं

जब से टी20वर्ल्ड कप 2022 शुरू हुआ था तब से भारत के बल्लेबाज विराट कोहली टूर्नामेंट में अपने फॉर्म के कारण चर्चा में बने हुए हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने लगभग तीन साल तक संघर्ष किया और इस वजह से टीम में उनकी जगह पर भी संदेह जताया गया।

हालाँकि, एशिया कप 2022 से पहले क्रिकेट से एक छोटे से ब्रेक ने उनके लिए बहुत अच्छा किया क्योंकि वह नए सिरे से आए और एक बार फिर से रन बनाना शुरू कर दिया। उनका जिस मैच का इंतजार था उसमें 71वां शतक भी आया था और उन्होंने वर्ल्ड कप में भी अपनी फॉर्म को बरकरार रखा, जहां सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।

Advertisement

उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अगस्त 2019 के बाद वनडे मैचों में अपने शतक के सूखे को समाप्त किया। यह उनके द्वारा एक सनसनीखेज पारी थी, जो फॉर्म में लौटी थी और एकदिवसीय मैचों में 44 वें शतक के माध्यम से अपना मार्ग प्रशस्त करने के लिए अपनी पारी को तैयार किया।

कोहली अब केवल शतकों के मामले में महान सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं और यह कोई दिमाग की बात नहीं है कि वह महान बल्लेबाजी को पार कर सकते हैं और साथ ही वह उसी तीव्रता के साथ खेलना जारी रखते हैं। वर्तमान में उनके वनडे में 44, टेस्ट में 27 और टी20 इंटरनेशनल में 1 शतक है।

Advertisement

वह इस समय बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। हालांकि उन्होंने पहली पारी में सिर्फ 1 रन बनाया था, लेकिन उम्मीद है कि वह सीरीज में बड़ी पारियां खेलेंगे।

विराट कोहली भूखे हैं और उन्हें लगता है कि उन्होंने वापसी कर ली है

Advertisement

कोहली के फार्म में लौटने पर द्रविड़ को लगता है कि यह भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत है क्योंकि वह रनों के भूखे हैं। बीसीसीआई.टीवी पर उन्होंने कहा, “विराट कोहली भूखे हैं, और उन्हें लगता है कि उन्होंने वापसी कर ली है और यह हमारे लिए बहुत अच्छा संकेत है। वह बहुत कठिन ट्रेनिंग कर रहे है जैसा कि हमने उन्हें करते हुए देखा है।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button