CricketNews

विराट कोहली के बचपन के कोच ने उनके 45 वें वनडे शतक के बाद दिया बड़ा बयान

Share The Post

विराट कोहली के बचपन के कोच ने बल्लेबाज द्वारा अपना 45वां वनडे शतक बनाने के बाद एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से 34 साल का खिलाड़ी खेल रहा है और उन्होंने जिस तरह की भूख दिखाई है, उसे और 6 साल और खेलना होगा, जो उनके लिए उतना मुश्किल नहीं होगा।

Advertisement

क्रिकेट खेलने वाले दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले विराट कोहली ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है।

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में विराट कोहली ने वनडे में अपना 45वां शतक लगाया

दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज विराट ने शानदार खेल दिखाया और अपना 45वां वनडे शतक और इंटरनेशनल मैचों में 73वां शतक जड़ा। विराट कोहली अब सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ 4 शतक दूर है।

कोहली ने अपनी पारी को अच्छी तरह से तैयार किया और थोड़ी देर के लिए सावधानी बरतने के बाद उन्होंने रन बनाना शुरू कर दिया और केवल 47 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने की उपलब्धि हासिल की। उन्होंने श्रीलंका की गेंदबाजी लाइनअप की धुनाई की और वनडे मैचों के इतिहास में सबसे तेज 12500 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए।

Advertisement

इसके अलावा वनडे मैचों में श्रीलंका के खिलाफ सबसे अधिक शतक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल गए। वह 73 इंटरनेशनल शतक बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए।

विराट कोहली के बचपन के कोच ने 45वें शतक के बाद दिया बोल्ड बयान

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 541 पारियों में उपलब्धि हासिल की जबकि तेंदुलकर ने 549 पारियों में ऐसा ही किया।  कोहली ने तेंदुलकर के सबसे तेज 45 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। 34 वर्षीय ने 257 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की जबकि सचिन ने 424 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की।

Advertisement

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को लगता है कि जिस तरह से वह खेल रहे हैं और उनकी भूख के कारण उन्हें और 6 साल तक खेलना चाहिए। इंडिया न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा:

Advertisement

“विराट कोहली को और 6 साल और खेलना होगा, जो मुझे लगता है कि उनके लिए उतना मुश्किल नहीं होगा। जिस तरह से वह खेल रहे है और उन्होंने जिस तरह की भूख दिखाई है, मेरा मानना ​​है कि उन्हें और 6 साल खेलना चाहिए।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button