News

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने कहा विराट कोहली के साथ हो रहा हैं अन्याय

Share The Post

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का फॉर्म पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। कोहली का फॉर्म पिछले कुछ महीनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खराब चल रहा है। भारत का यह अनुभवी खिलाड़ी अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दिल करने में असफल हो रहा। ऐसे में भारतीय टीम के लिए उनकी फॉर्म चिंता का विषय है। विराट कोहली को जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया का मानना है कि कोहली को एशिया कप की टीम से भी बाहर रखा जा सकता है।

भारतीय चयनकर्ताओं ने कोहली को क्रिकेट से लंबी ब्रेक दी है। कोहली हाल में हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे इसके बाद अभी जारी टी20 सीरीज में वह टीम का हिस्सा नहीं हैं। बता दें कि अगस्त के महीने में यूएई में एशिया कप का आयोजन किया जाएगा।

Advertisement

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए दानिश कनेरिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हाल ही में घोषित भारतीय टीम के बारे में बात की।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि भारत को ईशान किशन की जगह पर विराट कोहली को टीम में चुनना चाहिए था। उन्होंने कहा कि संजू सैमसन पहले से ही टीम में हैं ऐसे में भारतीय चयनकर्ता ईशान की जगह कोहली को टीम में शामिल कर सकते थे। कनेरिया ने इसे “विराट कोहली के साथ अन्याय” भी करार दिया।

Advertisement

कनेरिया का बयान

उन्होंने कहा, “भारत को ईशान किशन को टीम में नहीं चुनना चाहिए था इससे संजू सैमसन को बिना किसी अतिरिक्त दबाव के तीनों वनडे मैच खेलने का मैका मिल जाता । किशन की जगह कोहली को टीम में होना चाहिए था।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, ‘विराट कोहली को इस सीरीज में खेलना चाहिए था। क्या बीसीसीआई को लगता है कि उन्हें केवल बड़े टूर्नामेंट में ही खेलना चाहिए? लेकिन अगर वह वहां फेल होते हैं तो एक बार फिर उनकी फॉर्म पर सवाल उठेंगे। मुझे लगता है कि यह विराट कोहली के साथ अन्याय हुआ है।”

Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने आगे कहा कि भारतीय चयनकर्ता और प्रबंधन को विराट कोहली की भूमिका और उनके भविष्य के बारे में स्पष्ट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत के इस अनुभवी बल्लेबाज को जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम में होना चाहिए था। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि विराट कोहली को एशिया कप की टीम से बाहर किया जा सकता है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button