News

वीडियो: टीम इंडिया ने विराट कोहली को दिया गॉर्ड ऑफ ऑनर

Share The Post

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेला जा रहा है। यह मैच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बेहद खास है। क्योंकि, यह उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच है। उनके इस मैच को खास बनाने के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने खास तरीका अपनाया है।

बता दें कि, मोहाली टेस्ट में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 574/8 के स्कोर पर घोषित की थी। जिसमें, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन के अर्धशतक और रवींद्र जडेजा के शानदार 175 रन शामिल हैं।

Advertisement

कप्तान रोहित शर्मा द्वारा पारी घोषित करने के बाद जैसे ही टीम इंडिया ने फील्डिंग करना शुरू किया और प्लेयर्स मैदान में एंट्री ले रहे थे। उस दौरान, सभी खिलाड़ी आमने-सामने खड़े हुए और विराट कोहली को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

वास्तव में, किसी भी प्लेयर के लिए 100टेस्ट मैच खेलना बहुत बड़ी बात है। और, जिस तरह से अपने पूर्व कप्तान और रन मशीन कोहली को साथी खिलड़ियों द्वारा गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया है वह बेहद शानदार रहा है।

Advertisement

जब प्लेयर्स द्वारा कोहली को गॉर्ड ऑफ हॉनर दिया जा रहा था। तब, उन्होंने ने भी खूबसूरत अंदाज में एंट्री ली और सभी को धन्यवाद कहा। इसके बाद, कोहली ने रोहित शर्मा को गले भी लगाया।

Advertisement

मैच से पहले भी किया गया था विराट कोहली को सम्मानित

गौरतलब है कि, श्रीलंका के विरुद्ध जारी टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले भी टीम इंडिया द्वारा विराट कोहली को सम्मानित किया गया था। मैच से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कोहली को टीम इंडिया की एक स्पेशल कैप सौंपी थी। जिसमें उनका नाम और टेस्ट मैच का नंबर लिखा हुआ था।

उल्लेखनीय है कि, विराट कोहली 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारत के 12वें क्रिकेटर हैं। वहीं, विश्व क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले 71वें बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने इस सम्मान के बाद कहा था कि, यह किसी सपने के पूरे होने जैसा है। उन्हें ऐसा लगा जैसे कि यह उनका पहला मैच हो और वे डेब्यू कर रहे हैं।

Advertisement

विराट कोहली के फैंस को उम्मीद है कि मोहाली टेस्ट यानी अपने 100वें टेस्ट में विराट शतक बनाएंगे। लेकिन, वह पहली पारी में 45 रन ही बना सके थे। इस दौरान उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 8000 रन भी पूरे किए थे। हालांकि, लंबे समय से विराट कोहली के बल्ले से कोई शतक नहीं निकला है। अब देखना है कि क्या वह दूसरी पारी में शतक बनाकर फैंस को 100वें शतक पर उपहार देते हैं या नहीं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button