NewsSocial

यूएसए ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए किया क्वालीफाई तो ट्विटर पर फैंस ने कहा- उन्मुक्त चंद भारत के खिलाफ खेल सकते हैं

Share The Post

संयुक्त राज्य अमेरिका ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के 2024 एडिशन के लिए क्वालीफाई करके इतिहास रच दिया है। क्रिकेट इतिहास में पहली बार फैंस यूएसए की एक टीम को टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए देखेगा। इसके पीछे का कारण यह है कि यूएसए ने अपने पड़ोसी वेस्टइंडीज के साथ मेगा इवेंट के लिए मेजबानी के अधिकार हासिल कर लिए हैं।

आईसीसी ने कल घोषणा की कि यूएसए और वेस्टइंडीज दोनों ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑटोमेटिकली क्वालीफाई कर लिया है। यह अमेरिकी क्रिकेट टीम के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है क्योंकि उन्हें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों से मुकाबला करने का मौका मिलेगा।

पिछले साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में फैंस ने नामीबिया, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी और ओमान की टीमों को खेलते हुए देखा था। नामीबिया जैसी टीम ने मेगा इवेंट में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ मैच खेले थे। इन छोटी टीमों का बड़ी टीमों के साथ खेलने से एक्सपोजर मिलता है। इसी तरह, यूएसए की टीम भी इस मेगा इवेंट से लाभ उठा सकती हैं।

Advertisement

आईसीसी की एक प्रेस रिलीज में कहा गया था कि, “जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप कहीं ओर खेला जाएगा, जो पहले कभी नहीं हुआ था, जिसमें यूएसए के साथ वेस्टइंडीज को इसकी मेजबानी करनी थी। वहीं 2010 में वेस्टइंडीज टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी कर चुका हैं।

यूएसए के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने को लेकर ट्विटर पर आये जबरदस्त रिएक्शन

कई पूर्व भारतीय, पाकिस्तानी, श्रीलंकाई और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी यूएसए के लिए खेलते हैं। यहां तक ​​कि 2019 वर्ल्ड कप विजेता लियाम प्लंकेट न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर कोरी एंडरसन भी यूएसए में शिफ्ट हो चुके हैं। वहीं 2012 का अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले उन्मुक्त चंद भी यूएसए के लिए खेलते हैं। वहीं फैंस अब पहले मेगा इवेंट में यूएसए से बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। यूएसए की टीम को बड़े इवेंट के लिए क्वालिफाई करने के बाद ट्विटर पर फैंस द्वारा यहाँ कुछ रिएक्शन दिए गए है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post
Back to top button