NewsSocial

रविचंद्रन आश्विन और अंपायर के बीच हुई जोरदार बहस, अंपायर ने अजिंक्य रहाणे से की शिकायत

Share The Post

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन और ऑन-फील्ड अंपायर नितिन मेनन के बीच जोरदार बहस छिड़ गई.

हुआ कुछ ऐसा कि पुरानी गेंद से भारतीय स्पिनर्स को कुछ ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी. आश्विन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को छकाने के कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे थे. इसी कड़ी में वो राउंड द विकेट गेंदबाजी करते हुए बिल्कुल विकेटों के करीब आने लगे.

Advertisement

आश्विन एक अस्वाभाविक सा कोण बना कर बल्लेबाजों को परेशान करने की कोशिश कर रहे थे, पर ऐसा करते हुए वो अपने फॉलो थ्रू में बिल्कुल अंपायर के सामने से निकल जा रहे थे, जिसकी वजह से अंपायर गेंद को बल्लेबाज तक पहुंचते हुए नहीं देख पा रहे थे.

अंपायर मेनन ने 2-3 बार आश्विन को ये बात बताई भी थी कि फॉलो थ्रू में उनके सामने से निकलते हुए वो उनके विज़न को ब्लॉक कर रहे हैं, पर आश्विन ने उस फॉलो थ्रू के साथ गेंदबाजी करना नहीं छोड़ा और कुछ ओवरों के बाद अंपायर को आश्विन को ये बताना पड़ा कि वो उस फॉलो थ्रू के साथ अब और गेंदबाजी नहीं कर सकते.

Advertisement

अंपायर से काफी नाखुश दिखे रविचंद्रन आश्विन

अंपायर के मना करने पर रविचंद्रन आश्विन बिल्कुल नाखुश दिखे और अंपायर के साथ लगातार बहस करते रहे. आश्विन शायद इस बात से भी थोड़े नाखुश थे कि कुछ देर पहले अंपायर ने उनकी एक एलबीडब्ल्यू की अपील नकार दी थी और बाद में टेलीविज़न रीप्ले से पता चला कि गेंद विकेटों से जाकर टकराती.

आश्विन के बहस करने के कारण अंपायर को आखिरकार भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास जाकर शिकायत करनी पड़ी कि आश्विन उनके विज़न को ब्लॉक कर रहे हैं.

Advertisement

https://twitter.com/Sunainagosh7/status/1464468640770625544

बाद में आश्विन ने अपना रन अप बदला और वापस अपने स्वाभाविक रन अप से गेंदबाजी करने लगे. 80 ओवरों के बाद नई गेंद मिलते ही भारतीय गेंदबाजों को लगातार सफलताएं भी मिली और भारत ने मैच में वापसी की.

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button