News

विनोद कांबली ने चौथे टेस्ट के लिए अजिंक्य रहाणे की जगह इस बल्लेबाज का नाम सुझाया

Share The Post

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (ENG vs IND) के शुरुआती तीन टेस्ट मैचों के बाद भारतीय (Indian Cricket Team) बल्लेबाजी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम के सीनियर बल्लेबाज निशाने पर हैं। इस लिस्ट में कोहली, पुजारा और टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का नाम भी शामिल है। हालांकि कोहली और पुजारा की तुलना में रहाणे की बल्लेबाजी पर ज्यादा सवाल उठ रहे हैं और इसका सबसे बड़ा कारण उनका पिछले काफी समय से खराब प्रदर्शन है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी विनोद कांबली ने भी रहाणे को चौथे टेस्ट से बाहर करने की सलाह दी है।

रहाणे ने लॉर्ड्स टेस्ट में अर्धशतकीय पारी जरूर खेली थी लेकिन इसके बाद अगले ही मैच की दोनों ही पारियों में फ्लॉप साबित हो गए। इस सीरीज के तीन मैच में उन्होंने अभी तक मात्र 95 रन बनाए हैं, जो उनके जैसे बल्लेबाज के लिए लिहाज से बिल्कुल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं है और उनको ड्रॉप कर अगले मैच में किसी अन्य बल्लेबाज को शामिल करने की चर्चा चल रही है।

Advertisement

इसी कड़ी में अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी विनोद कांबली का नाम भी शामिल हो गया है। कांबली ने उस बल्लेबाज का नाम सुझाया जिसे चौथे टेस्ट में रहाणे की जगह शामिल किया जा सकता है साथ ही उन्होंने चार तेज गेंदबाजों के साथ जाने के बजाय अश्विन को भी शामिल करने की बात कही है।

Advertisement

विनोद कांबली ने अजिंक्य रहाणे के स्थान पर सूर्यकुमार यादव का नाम सुझाया

विनोद कांबली ने अपने ट्वीट में अनुभवी अजिंक्य रहाणे को ओवल टेस्ट से बाहर कर सूर्यकुमार यादव को शामिल करने की बात कही है। सूर्यकुमार यादव ने इसी साल भारत के लिए टी20 और वनडे डेब्यू किया है और उनका प्रदर्शन भी दमदार रहा था।

इसके अलावा कांबली ने इस बात पर भी जोर दिया कि टीम को चार तेज गेंदबाजों की रणनीति को ना अपनाते हुए रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल करना चाहिए।

Advertisement

उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैं कप्तान होता तो मध्यक्रम के हर एक खिलाड़ी से निजी तौर पर मध्यक्रम के बल्लेबाज के बारे में बात करता और उनका हौसला बढ़ाता।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button