CricketNews

पंजाब किंग्स का कप्तान बनने के बाद शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

भारत के अनुभवी क्रिकेटर शिखर धवन को आखिरी बार अगस्त में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान एक्शन में देखा गया था। वनडे सीरीज के सभी तीन मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए थे। भारतीय क्रिकेट टीम ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत ने पहला मैच 10 विकेट से और इसके बाद अगला मैच 5 विकेट से अपने नाम किया।

इसके बाद भारतीय टीम ने आखिरी मैच भी 13 रन से जीत लिया और मेजबानों का क्लीन स्वीप कर दिया। अनुभवी क्रिकेटर शिखर धवन ने अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी के लिए तारीफ बटोरी। अनुभवी बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में 81, 33 और 40 रन बनाए। इस बीच, वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की की वनडे सीरीज के लिए भी टीम की कप्तानी करेंगे। यह सीरीज 25 नवंबर (शुक्रवार) को ऑकलैंड के ईडन पार्क में शुरू होगी।

Advertisement

पंजाब किंग्स का कप्तान बनने के बाद शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान

इस बीच, धवन ने पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी का कप्तान बनने के बाद बयान दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने तीन फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के साथ फाइनल खेला है। इसी चीज पर उन्होंने कहा कि वह निश्चित रूप से फाइनल खेलने और पंजाब किंग्स के लिए इसे जीतने की उम्मीद करते हैं। पीबीकेएस उन कुछ टीमों में से एक है जिसने टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से खिताब नहीं जीता हैं।

Advertisement

उन्होंने आईपीएल 2014 के एडिशन में फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन फाइनल में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गए थे। पीबीकेएस के लिए शिखर धवन आगे से टीम की कप्तानी करने के लिए उत्सुक होंगे।

इसके अलावा, वह इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में टॉप प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। आईपीएल में 206 मैच खेलने के बाद, उन्होंने 35.1 के औसत से 6244 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और 47 अर्धशतक शामिल हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button