IPLNews

चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली के खिलाफ होने वाले प्ले ऑफ मुकाबले में कर सकती है दो बड़े बदलाव

Share The Post

आईपीएल-2021 के लीग मैचों में हार की हैट्रिक पूरी करने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स पॉइन्ट टेबल पर टॉप-2 में बनी हुई है। चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के पहले चरण में चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन अच्छा रहा था। हालांकि, सीएसके ने अंतिम लीग मैचों में लय खो दी और एक के बाद एक तीन मैच हारती चली गई।

सीएसके के विरुद्ध यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की जोड़ी ने चेन्नई के गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए 190 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था। अगले मैच में, दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को बड़े ही रोमांचक मुकाबले मुकाबले में हराया। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना आखिरी लीग मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला। जब पंजाब फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहा था, तब भी वे चेन्नई के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज की। पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में 98 रनों की आतिशी पारी खेली थी।

Advertisement

चूंकि चेन्नई सुपरकिंग्स को अंतिम लीग मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए, प्लेऑफ मैच के लिए चेन्नई के फैन्स बेहद चितिंत हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स का टीम मैनेजमेंट प्लेऑफ मुकाबले के लिए टीम में बदलाव करने का विचार के रहा होगा। सीएसके का मैनेजमेंट प्लेऑफ में दो बदलाव कर सकता है।

1.) डोमिनिक ड्रेक्स कर सकते हैं आईपीएल डेब्यू:

चेन्नई सुपरकिंग्स में ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले सैम करन चोटिल होने के कारण आईपीएल-2021 से बाहर हो चुके हैं। चूंकि, सीएसके बल्लेबाजी में गहराई के साथ ही तेज गेंदबाजी की मुख्य कड़ी में से एक सैम करन को खो चुकी है। ऐसे में संभव है कि, कैरेबियाई ऑलराउंडर डोमिनिक ड्रेक्स को चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। डोमिनिक ड्रेक्स ने न तो पहले कभी आईपीएल में भाग लिया है और न ही उन्होंने कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है।

Advertisement

हालांकि, वह कैरेबियन प्रीमियर लीग के 2021 संस्करण के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच थे। ड्रेक्स के पास टी-20 क्रिकेट का अच्छा अनुभव है। साथ ही वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज भी हैं। तो, उसके पास राइट हैंड बल्लेबाजों के लिए एक अनूठा कोण होगा। चूंकि दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों को उनकी गेंदबाजी के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं होगी, इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स शायद उन्हें जोश हेजलवुड की जगह अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है।

2.) रॉबिन उथप्पा की जगह सुरेश रैना:

सुरेश रैना घुटने की चोट के बाद मैच नही खेल सके हैं। लेकिन, प्ले ऑफ मैचों के लिए उन्हें तैयार होना चाहिए था। रैना को मिस्टर आईपीएल के नाम से जाना जाता है। उनके पास आईपीएल का अच्छा-खासा अनुभव है। उन्होंने इस साल एक अर्धशतक भी बनाया है, और यह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ही आया था। इस प्रकार, सुरेश रैना को रॉबिन उथप्पा की जगह शामिल किया जा सकता है। उथप्पा पिछले दो मैचों में कुछ खास नही कर सके हैं।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button