NewsSocial

वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने पर विराट कोहली ने किया खुलासा, ट्विटर यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

Share The Post

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की टिप्पणियों का खंडन किया है। दरअसल, सौरव गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई ने कोहली से टी20 टीम कप्तान के रूप में इस्तीफा नहीं देने का अनुरोध किया था। लेकिन, वह नही माने और अपने फैसले पर अड़े रहे। जिसके कारण चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम के कप्तान के रूप में हटाने का फैसला किया था।

हालांकि, अब कोहली ने वनडे टीम के कप्तान के रूप में हटाए जाने के बाद पहली बार मीडिया से बात की और उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जिन परिस्थितियों में उन्होंने कप्तानी छोड़ी, उसके बारे में जो बातें कही गई हैं, वे सही नहीं हैं। क्योंकि, जब उन्होंने बोर्ड को बताया कि वह टी20 की कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। तब, बोर्ड ने उनके इस निर्णय का स्वागत किया था।

कोहली ने यह भी खुलासा किया है कि, बोर्ड ने उन्हें बताया था कि उनका निर्णय एक “प्रोग्रेसिव” फैसला बताया था। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कभी भी उन्हें ऐसा कोई संकेत नहीं दिया कि वह चाहते हैं कि मैं (विराट) टी20 टीम के कप्तान के रूप में बने रहें।

Advertisement

कोहली के इस खुलासे के बाद अब भारतीय क्रिकेट में एक अजीब स्थिति पैदा गई है। क्योंकि, अब भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान ने मूल रूप से बीसीसीआई अध्यक्ष के बयान का पूरी तरह से खंडन किया है। जिन्होंने कुछ दिन पहले ही कहा था कि अगर कोहली टी20 टीम के कप्तान बने रहते तो उनकी कप्तान को बदलने की कोई योजना नही थी।

विराट कोहली के बयान के बाद, क्रिकेट फैंस अब बीसीसीआई से स्पष्टीकरण की मांग कर रहे हैं कि कैसे बीसीसीआई अध्यक्ष ने पूरी तरह से झूठी कहानी स्थापित करने की कोशिश की। जबकि, बोर्ड ने कोहली के टी20 टीम की कमान छोड़ने के फैसले का स्वागत किया था। और उन्हें वनडे टीम के कप्तान से बर्खास्त करने के लिए इसे एक कदम के रूप में इस्तेमाल किया।

विराट कोहली के खुलासे पर पर बयान जारी कर सकता है बीसीसीआई

बताया जा रहा है कि, बीसीसीआई इस मामले पर सफाई देने के लिए बयान लेकर आ सकती है। हालांकि, फिलहाल बीसीसीआई को क्रिकेट प्रशंसकों की कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है। कोहली को कप्तान के रूप में बर्खास्त करने से ज्यादा, प्रशंसक उन्हें बर्खास्त करने के तरीके और कथित तौर पर झूठी कहानी को लेकर नाराज दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात पर भी जोर दिया कि उन्होंने जब टी20 टीम के कप्तान के रूप में अपने इस्तीफे के समय बोर्ड को बता दिया था कि वह वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में बने रहना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली चाहते थे कि रविचंद्रन अश्विन टी20 विश्वकप का हिस्सा हों: सौरव गांगुली।

आपने यह तो देखा ही होगा कि, जब से विराट कोहली ने टी20 टीम की कमान छोड़ी है उसके बाद से ही क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहे हैं। इसके बाद जब बीसीसीआई ने विराट को वनडे टीम के कप्तान के रूप में बर्खास्त किया तब भी सोशल मीडिया पर फैन्स ने अपने गुस्से का इजहार किया था।

चूंकि, अब विराट कोहली फ्रेस कांफ्रेंस में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की बातों का खंडन करते हुए कई खुलासे कर चुके हैं ऐसे में एक बार फिर फैंस की प्रतिक्रिया आना स्वाभाविक बात है। आइये देखें, विराट कोहली के इस खुलासे के बाद ट्विटर यूजर्स ने कैसी प्रतिक्रिया रही:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/VeerTalks/status/1471062848516157442?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1471062848516157442%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Fsportsamaze.com%2Fcricket%2Fnews%2Ftwitter-reacts-as-virat-kohli-discloses-the-events-leading-up-to-his-sacking-as-indias-white-ball-captain%2F

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button