News

विराट कोहली चाहते थे कि रविचंद्रन अश्विन टी20 विश्वकप का हिस्सा हों: सौरव गांगुली

Share The Post

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि, भारतीय टी20 क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी20 विश्व कप की टीम में रविचंद्रन अश्विन को शामिल करना चाहते थे।

दरअसल, हाल ही में सौरव गांगुली क्रिकेट पत्रकार बोरिया मजूमदार के साथ उनके यूट्यूब शो ‘बैकस्टेज विद बोरिया’ पर बातचीत कर रहे थे। जहां, गांगुली से पूछा गया कि भारत की लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट टीम में रविचंद्रन अश्विन की वापसी में उनकी (गांगुली की) कोई भूमिका है।

Advertisement

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने इस प्रश्न का सीधे शब्दों में उत्तर देने की बजाय इस बात पर जोर दिया कि अश्विन लिमिटेड ओवर के बड़े प्लेयर हैं। और, उन्होंने न केवल भारत के लिए, बल्कि आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए भी मैच जीताऊ गेंदबाजी करते हुए टूर्नामेंट जीते हैं। इसलिए, विराट कोहली ही थे जिन्होंने रविचंद्रन अश्विन को टी20 विश्वकप में चुनने का सुझाव दिया था।

चूंकि, विराट कोहली कप्तान थे, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत की हार के बाद रविचंद्रन अश्विन को भारत की लिमिटेड ओवर्स वाली टीम में जगह नही दी। इसलिए, यह माना जा रहा था था कि, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद टी20 विश्वकप में  अश्विन की वापसी के लिए जोर दिया होगा और विराट कोहली अब भी अश्विन के पक्ष में नहीं रहे होंगे।

Advertisement

हालांकि, गांगुली ने यह साफ कर दिया है कि, विराट खुद अश्विन को टीम में शामिल करना चाहते थे। लेकिन, यह बेहद दिलचस्प है कि विराट के आग्रह पर अश्विन को टी 20 विश्व कप टीम में चुने जाने के बावजूद, उन्हें पहले दो मैचों के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया।

गौरतलब है कि, भारतीय क्रिकेट टीम मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा के साथ पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों में उतरी थी। और, अश्विन को प्लेइंग इलेवन में तब शामिल किया गया था जब भारत शुरुआती दो मैच हारकर टी20 विश्वकप से बाहर होने की कगार पर था।

Advertisement

रविचंद्रन अश्विन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा थे

यह जानना महत्वपूर्ण है कि, टी20 विश्वकप के बाद भारतीय टी20 क्रिकेट टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में थी।और, अश्विन को न्यूजीलैंड के विरुद्ध हुई टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। जहाँ, वह तीन टी20 मैंचों की श्रृंखला के सभी तीनों मैंचों में खेले और एक बार फिर सबसे प्रभावशाली गेंदबाज बनकर सामने आए।

यह भी पढ़ें:इन 5 स्टार प्लेयर्स को रोहित शर्मा की कप्तानी में मिल सकते हैं अधिक मौके।

उल्लेखनीय है कि, रोहित शर्मा पहले ही टी20 और वनडे क्रिकेट टीम के लिए अश्विन की एक गेंदबाज के रूप में प्रशंसा कर चुके हैं। इसलिए, अगर अश्विन अगले दो विश्व कप में भारत के स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करते हैं तो यह किसी के लिए आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button