IPLNewsSocial

ट्विटर यूजर का खुलासा, शेन वार्न के आईपीएल खिताब जीतने के बाद अपने बेटे का नाम रखा था शेन

Share The Post

शुक्रवार शाम विश्व क्रिकेट को एक ऐसा सदमा लगा है जिससे उबरना बेहद मुश्किल है। दरअसल, विश्व क्रिकेट के अनमोल सितारे दिग्गज स्पिनर शेन वार्न का निधन हार्ट अटैक की वजह से हो गया है। वह केवल 52 वर्ष के थे। शायद ही किसी ने सोचा होगा कि पूरी तरह से फिट वार्न इस तरह से दुनिया को अलविदा कह देंगे।

शेन वार्न के निधन के बाद ऐसी कई बातें सामने आ रहीं हैं जो अब तक दुनिया की पहुंच से बहुत दूर थीं। ऐसा ही एक वाक्या ट्विटर पर सामने आया है। दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने खुलासा किया है कि उनके बेटे का नाम शेन वार्न के नाम पर रखा गया है। उन्होंने यह नाम तब रखा था जब वार्न ने साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के रूप में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

Advertisement

आईपीएल खिताब जीतने के बाद बढ़ गया था वार्न का फैन बेस

शेन वॉर्न अपने पूरे क्रिकेट करियर में बेहद लोकप्रिय थे।हालांकि, भारत में, उनकी लोकप्रियता उस समय चरम पर पहुंच गई थी जब वे आईपीएल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बने। वास्तव में, आईपीएल के पहले सीजन में एक मात्र विदेशी कप्तान थे। उस दौरान राजस्थान रॉयल्स के पास कोई भी बड़ा चेहरा नहीं था। बहुत कम लोगों ने ही यह उम्मीद जताई थी कि युवाओं से भरी हुई राजस्थान रॉयल्स खिताब जीतेगी। लेकिन, यह वार्न का ही जलवा था कि फ्रेंचाइजी ने आईपीएल खिताब अपने नाम किया था।

ट्विटर यूजर ने बताया शेन वार्न के नाम पर रखा गया था उनके बेटे का नाम

आईपीएल की शुरुआत होने के बाद कुछ सालों तक शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे। यही नहीं क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी वह टीम मैनेजमेंट का हिस्सा बने हुए थे। एक ट्विटर यूजर ने खुलासा किया है कि उनके बेटे का नाम शेन वार्न के नाम पर रखा गया था।

Advertisement

ट्विटर यूजर ने लिखा है कि, ”शेन वार्न आरआर के कप्तान थे जब उन्होंने पहला आईपीएल जीता था।  मेरे बेटे का जन्म फाइनल के दिन ही हुआ था। मैं रात को एक छोटे बच्चे के साथ कमरे में बैठी हुई थी और राजस्थान रॉयल्स का उत्साह वर्धन कर रही थी। हालांकि, मुझे अपने बेटे के लिए कोई बेहतरीन नाम नहीं मिल रहा था, इसलिए हमने उसका नाम शेन रखा था।  जिन चीजों से हम जुड़ते हैं, उनसे हम कभी नहीं मिलते। #RIPWarne”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button