News

जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी पर दिग्गज ने किया दिल जीतने वाला ट्वीट

Share The Post

इंग्लैंड के विरुद्ध ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट में शानदार जीत के टीम इंडिया और उसके खिलाड़ियों के लिए बधाई का तांता लगा हुआ है। मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा से लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह को लेकर सोशल साइट्स पर लगातार कंटेट पोस्ट किए जा रहे हैं।

यूं तो, क्रिकेट में प्रत्येक रन और गेंद अपने आप में एक रिकॉर्ड होता है लेकिन जब कोई खिलाड़ी बड़ा कीर्तिमान स्थापित करता है तो उस पर चर्चाओं का दौर शुरू हो जाता है।

Advertisement

ऐसा ही एक कीर्तिमान स्थापित किया है भारतीय तेज गेंदबाजी दल की अगुवाई कर रहे जसप्रीत बुमराह ने, जिन्होंने टेस्ट मैचों में अपने 100 विकेट पूरे करते ही भारतीय क्रिकेट इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। इतना ही नहीं बुमराह भारत की ओर से टेस्ट मैचों में सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज भी बन गए हैं।

भारत के लिए अब तक शानदार गेंदबाजी करते आ रहे बुमराह ने चौथे टेस्ट के अंतिम दिन लगातार दो ओवरों में दो विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट में धकेलते हुए भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने सबसे पहले, ओली पोप और फिर जॉनी बेयरस्टो को शून्य पर आउट करते हुए इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। चूंकि, बुमराह टेस्ट मैचों में 100 विकेट हासिल कर चुके हैं ऐसे में ट्विटर पर उनकी इस उपलब्धि को लेकर उन्हें शुभकामनाएं दीं जा रहीं हैं। क्रिकेट विशेषज्ञों से लेकर पूर्व क्रिकेटर, पत्रकार, खेल प्रशंसक सभी बुमराह की प्रशंसा कर रहे हैं।

शेन वॉर्न का जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी पर दिल जीतने वाला ट्वीट

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और महान स्पिनर शेन वार्न भी इस कड़ी में शामिल हुए और उन्होंने ट्वीट करते हुए उनके शानदार-जानदार स्पैल के लिए जोरदार बधाई दी और उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

Advertisement

“जसप्रीत बुमराह को नमन, 6.3-6.2 का शानदार स्पेलऔर अभी तक इस समर का सबसे बेहतरीन स्पेल। इस टेस्ट के सपाट विकेट पर किसी भी तेज गेंदबाज से सर्वोत्कृष्ट, अद्वितीय प्रदर्शन।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button