NewsSocial

शेन वार्न के 5 दिन पुराने ट्वीट ने साबित किया जिंदगी का कुछ ठिकाना नहीं

Share The Post

बीते दो वर्षों में दुनिया ने जीवन से जुड़ी बहुत सारी बातें सीख लीं हैं। खासतौर से यह कि, यह जीवन बेहद अप्रत्याशित है।और, इसका कोई ठिकाना नहीं है। विश्व क्रिकेट के महानतम स्पिनर शेन वार्न के निधन ने इस बात को एक बार चरितार्थ कर दिया है कि जीवन में कभी भी कुछ भी हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की वर्षों तक सेवा करने वाले महान लेग स्पिनर शेन वार्न का 52 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। शेन वार्न का विश्व क्रिकेट में जो योगदान है उसे कोई नहीं भूल सकता और न ही वह भुलाए जाने योग्य है।

Advertisement

शेन वार्न के चौंकाने वाला ट्वीट ने दुनिया को किया स्तब्ध

शेन वार्न एक व्यक्ति या एक नाम नहीं है बल्कि एक क्रिकेट इतिहास के एक ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिसने पीढ़ियों को प्रेरित किया है। उनकी जादुई गेंदबाजी का कोई सानी न था, न है और नज़दीकी भविष्य में न ही होगा।

दिग्गज स्पिनर के निधन को लेकर फॉक्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि,  ”शेन अपने घर में मृत पाए हैं। और, डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनका परिवार इन सबको लेकर बेहद गोपनीयता चाहता है और समय आने पर जानकारी सामने देगा।”

Advertisement

गौरतलब है कि, महान लेग स्पिनर शेन वार्न ने साल 1992 और 2007 के बीच 145 टेस्ट मैच और 194 एकदिवसीय मैच खेले थे। उन्होंने अपने करियर का अंत 293 एकदिवसीय विकेट और 708 टेस्ट विकेट के साथ किया था। वॉर्न ने साल 1992 में ही सिडनी में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। और, अगले ही वर्ष न्यूजीलैंड के विरुद्ध वनडे डेब्यू किया था।

हालांकि, इस बीच शेन वार्न का यह ट्वीट बेहद चौंकाने वाला है। जिसमें, उन्होंने 28 फरवरी को ट्वीट करते हुए कहा था कि, अपना वेट कम करने का मिशन शुरू कर चुका हूँ (बीते 10 दिन से इसमें ही लगा हुआ हूँ। जैसा इस फोटो में दिख रहा हूँ जुलाई तक ऐसा हो जाऊंगा यही मेरा लक्ष्य है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button