News

इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे के लिए पॉल कॉलिंगवुड को अंतरिम हेड कोच बनाने पर ट्विटर पर आयी प्रतिक्रियाएं

Share The Post

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड के हेड कोच के रूप में इस्तीफे देने के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पॉल कॉलिंगवुड को टीम का अंतरिम हेड कोच बनाया गया है। एशेज में मिली 4-0 की हार के बाद ईसीबी ने एंड्रयू स्ट्रॉस को क्रिकेट का अंतरिम डायरेक्टर बनाया है और वह खिलाड़ियों के चयन, कप्तानी और कोचिंग से संबंधित सभी क्रिकेट के फैसले लेते रहे है।

स्ट्रॉस पहले ही जो अहम फैसले ले चुके हैं उनमें से एक जो रूट की कप्तानी को लेकर भी है। रूट ने एशेज के बाद साफ कर दिया था कि वह इंग्लैंड के कप्तान के बने रहना चाहते हैं, लेकिन कयास ये लगाए जा रहे थे कि ईसीबी उन्हें कप्तानी के पद से हटा सकता है। हालांकि क्रिकेट डायरेक्टर का पद संभालने के बाद स्ट्रॉस ने साफ कर दिया है कि रूट फिलहाल इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के तौर पर बने रहेंगे।

यह देखा जाना बाकी है कि क्या स्ट्रॉस लंबे समय तक इंग्लैंड के क्रिकेट डायरेक्टर के रूप में बने रहते हैं या वह नए सहयोगी स्टाफ को जगह देंगे और फिर अपने पद से इस्तीफा देंगे। वहीं इंग्लैंड के हेड कोच कोच के लिए ऑस्टेलिया के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर सबसे प्रबल दावेदारों में शामिल है।

Advertisement

पॉल कॉलिंगवुड वर्तमान में हेड कोच के लिए नहीं है प्रबल दावेदार

पॉल कॉलिंगवुड ने हालांकि अंतरिम हेड कोच के रूप में कार्यभार संभाला है, लेकिन वो हेड कोच के पद के लिए बहुत मजबूत दावेदार नहीं हैं। उन्हें अंतरिम हेड कोच की जिम्मेदारी इसलिए दी गयी है क्योंकि वेस्टइंडीज दौरा जल्द शुरू होने वाला है और ऐसे में ईसीबी के लिए एक स्थायी हेड कोच का चुनाव करना बहुत मुश्किल था।

चूंकि कोलिंगवुड अब अंतरिम हेड कोच हैं, इसलिए वो उन उम्मीदवारों में से एक हो सकते है जो इंग्लैंड का हेड कोच बनना चाहते है। इंग्लैंड का हेड कोच कौन होगा इस पर फैसला स्ट्रॉस लेंगे। स्ट्रॉस लाल गेंद और सफेद गेंद के लिए अलग-अलग कोच रखने के विचार के लिए भी उत्साहित है।

यदि वे वास्तव में उस विचार को लागू करने का फैसला करते है तो यह संभव है कि वे टेस्ट मैच में जस्टिन लैंगर या गैरी कर्स्टन को हेड कोच बनाएंगे और कॉलिंगवुड और कुछ अन्य उम्मीदवारों के साथ सीमित ओवरों के क्रिकेट में अलग हेड कोच के लिए जाएंगे।

Advertisement

ये सब बातें अभी अफवाह है और आने वाले समय में इस चीज से पर्दा उठ जाएगा । इस बीच, यहां हम आपको बता रहे है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए कॉलिंगवुड को इंग्लैंड का हेड कोच बनाए जाने पर ट्विटर ने क्या प्रतिक्रिया दी-

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button