News

इयोन मोर्गन के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने पर मोइन अली ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

Share The Post

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) खराब बल्लेबाजी फॉर्म और चोट की वजह से आज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। मॉर्गन वर्तमान में सीमित ओवरों के क्रिकेट में इंग्लैंड टीम की कमान संभाल रहे हैं। अंग्रेजी मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार इयोन मोर्गन आज संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। मॉर्गन शुरुआत में इंग्लैंड के लिए खेलने से पहले आयरलैंड के लिए इंटरनेशनल मैच खेल चुके थे। मॉर्गन ने 2019 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को पहली बार खिताब जितवाया था।

पिछले कुछ सालों में इयोन मॉर्गन ने इंग्लैंड टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई। हालांकि, लंबे समय से, वह रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे है। उन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट में कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

Advertisement

इयोन मोर्गन ने इंग्लैंड क्रिकेट के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है- मोईन अली

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोस बटलर (Jos Buttler) और मोइन अली (Moeen Ali) मोर्गन की जगह इंग्लैंड की सीमित ओवरों में कप्तानी करने के प्रबल दावेदार हैं। बीबीसी से बात करते हुए मोईन ने मॉर्गन के रिटायर होने की खबरों पर अपने विचार शेयर करते हुए और कहा:

“उन्होंने शानदार काम किया है। यह शर्मनाक है। उनके बिना टीम को समझना अजीब है। चीजें आगे बढ़ती हैं और आपको इसकी आदत डालनी पड़ती है लेकिन यह दुखी कर देने वाला है। वह किसी भी चीज से ज्यादा टीम के बारे में सोचते है।”

Advertisement

मोईन ने इसके अलावा मॉर्गन की इंग्लिश टीम की मानसिकता बदलने के लिए भी तारीफ की। मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने आक्रामक रुख अपनाया और वनडे इतिहास का हाईएस्ट स्कोर बनाया। बाएं हाथ के बल्लेबाज के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने 248 मैच खेले है और 39.09 की औसत के साथ 7701 रन बनाये है। इस दौरान वो 14 शतक और 47 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है।

मॉर्गन के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 115 मैच खेले है और 136.18 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2458 रन अपने खाते में जोड़े है। टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 14 अर्धशतक दर्ज है। इसके अलावा उन्होंने 16 टेस्ट मैच में इंग्लैंड को रिप्रेजेंट करते हुए 30.43 की औसत के साथ 700 रन बनाये है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button