ICC EventsNewsSocial

“आईसीसी टूर्नामेंट में नो बॉल अभी भी दर्द देती है” – वर्ल्ड कप से भारत के बाहर होने के बाद ट्विटर पर आईं प्रतिक्रयाएं

Share The Post

आईसीसी विमेंस वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women’s ODI World Cup 2022) के आखिरी लीग मैच में भारतीय टीम (Indian Team) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार से भारत की सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीदें खत्म हो गयी और टीम इंडिया बाहर हो गयी। दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) की आखिरी ओवर में नो बॉल भारत को काफी महंगी पड़ी और शायद यही हार की मुख्य वजह भी बनी।

Advertisement

टॉस जीतकर  पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को स्मृति मंधाना (71) और शैफाली वर्मा (53) की ओपनिंग जोड़ी की बदौलत पहले विकेट के लिए भारत को 91 रन की शुरुआत मिली। मिडिल ऑर्डर में मिताली राज ने (68) और हरमनप्रीत कौर ने भी 48 रन का योगदान दिया। इस तरह ने भारत ने  50 ओवर में 274/7 का स्कोर बनाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और एक समय टीम आसानी से जीत की तरफ बढ़ रही थी। बीच के ओवरों में भारतीय टीम ने अच्छी गेंदबाजी की और मैच अंतिम ओवर तक पहुँच गया। आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन की जरूरत थी।

Advertisement

भारत की दीप्ति शर्मा ने पचासवें ओवर की पांचवी बॉल पर सेट होकर खेल रही मिनॉन डुप्री को हरमनप्रीत के हाथों कैच आउट करवाया और लगा कि मैच भारत ने अपनी तरफ कर लिया है लेकिन यह गेंद नो बॉल निकली और डुप्री वापस बल्लेबाजी करने आ गईं। पारी की आखिरी गेंद पर उन्होंने चौका जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी और अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 275/7 का स्कोर बनाया। डुप्री 52 रन बनाकर नाबाद रहीं।

इस हार की वजह से भारतीय टीम लीग स्टेज में 7 मैचों में 6 अंक के साथ क्वालीफाई नहीं कर पाई और बाहर हो गयी। सेमीफाइनल में पहुँचने वाली चार टीमों में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का नाम शामिल है।

Advertisement

आइये नजर डालते हैं नो बॉल को लेकर ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाओं पर

Advertisement

 

Advertisement

 

Advertisement

 

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/Rubinik_1611/status/1508001206483886082?s=20&t=SU3ZB9GxLaXThFloHk66ig

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button