News

हेमांग बदानी ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की जमकर आलोचना की, जानें पूरा मामला

Share The Post

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क  (Mitchell Starc) की जमकर आलोचना की है। दरअसल स्टार्क  (Mitchell Starc) ने भारतीय महिला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा के रन आउट का रिफ्रेंस देते हुए नॉन स्ट्राइकर पर मौजूद इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉस बटलर को कहा कि मैं दीप्ति नहीं हूं।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मनुका ओवल में सीरीज का तीसरा टी20 मैच खेला जा रहा इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क  (Mitchell Starc) ने बटलर को क्रीज से आगे नहीं बढ़ने की चेतावनी देते हुए भारती महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा का रिफ्रेंस दिया।

Advertisement

जिसके बाद भारतीय क्रिकेट पंडित और विशेषज्ञ हेंमाग बदानी ने स्टार्क  (Mitchell Starc) की आलोचना की है। गेंदबाजों द्वारा नॉनस्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज को रन आउट करना एक विवाद को जन्म देने जैसा है।

भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति ने इंग्लैंड की खिलाड़ी चार्ली डीन को पिछले महीन लॉर्ड्स के मैदान पर नॉन स्ट्राइक पर आउट कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। जिसके बाद विश्व क्रिकेट के कुछ प्रमुख खिलाड़ियों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दीप्ति द्वारा किए गए  रन आउट की खूब आलोचना की थी। इस दौरान कई भारतीय पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने दीप्ति का समर्थन भी किया था।

Advertisement

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने ट्वीट कर स्टार्क  (Mitchell Starc) की जम कर आलोचना की

अब ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज स्टार्क (Mitchell Starc) ने भी दीप्ति के द्वारा किए गए उस रन आउट पर तंज कसते हुए इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर को चेतवानी दी जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने ट्वीट कर स्टार्क की जम कर आलोचना की है।

Advertisement

बदनी ने ट्वीट करते हुए कहा, ग्रो-अप स्टार्क, आपके द्वारा किया गया यह सराहनिय नहीं है। जो दीप्ति शर्मा ने किया वह क्रिकेट के लॉ के अंदर आता है। अगर आप नॉन-स्ट्राइकर को चेतावनी देते हैं और उन्हें रन आउट करने का फैसला नहीं लेते हैं यह आपके ऊपर हैं अगर आप इसमें दीप्ति को लेकर आते हैं तो यह बेहद निराशाजनक बात है।

आपको बता दें आईसीसी के नियम के अनुसार अगर कोई बल्लेबाज नॉनस्ट्राइक पर गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले क्रीज को छोड़ता है तो गेंदबाज के पास पूरा अधिकार है कि वह बल्लेबाज को आउट कर सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button