CricketNews

न्यूज़ीलैंड के इस क्रिकेटर ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा- “वो बहुत खतरनाक खिलाड़ी हैं”

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूज़ीलैंड दौरे पर खेली गयी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। कल सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था जोकि बारिश के कारण टाई हो गयी थी। इन दोनों मैचों में भारतीय टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन (Sanju Samson) की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में खिलाया था।

हालांकि पंत अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है। इस वजह से उनकी आलोचना की जा रही है। वहीं न्यूज़ीलैंड के स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) ने उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि उनके आगे काफी क्रिकेट है और वह बहुत शानदार खिलाड़ी हैं। उन्हें उम्मीद है कि बायें हाथ के खिलाड़ी को और मौके मिलेंगे और वह अपनी ताकत साबित करेंगे।

Advertisement

टी20 इंटरनेशनल में जारी है ऋषभ पंत का संघर्ष

ऋषभ पंत के लिए चीजें ठीक नहीं चल रही हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल में अपनी लगातार विफलताओं की वजह से आलोचकों के निशाने पर आ गया है और टीम में उनकी जगह सवालों के घेरे में है। टेस्ट और वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद पंत टी20 इंटरनेशनल में अभी तक अपनी उपयोगिता साबित नहीं कर पाए है।

उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सिर्फ 2 मैच खेलने को मिले। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को तरजीह दी गयी थी। इसके बाद पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में पारी का आगाज करने का मौका दिया गया। हालांकि दोनों मैचों में असफल होने के कारण वह इस स्थान को हथियाने में असफल रहे।

Advertisement

वह कीवी टीम के खिलाफ दूसरे मैच में 13 गेंदों में सिर्फ 6 रन ही बना सके। वहीं तीसरे गेम में, पंत लय में दिखाई दे रहे थे लेकिन उनका शॉट चयन फिर से कुछ ऐसा था जिसने उन्हें निराश किया। वह 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Advertisement

ईश सोढ़ी ने ऋषभ पंत को अच्छा प्रदर्शन करने और भारत के लिए अधिक मैच खेलने के लिए दिया समर्थन

तमाम आलोचनाओं के बावजूद न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने ऋषभ पंत के अच्छे प्रदर्शन का समर्थन किया है। उन्हें खतरनाक खिलाड़ी बताते हुए उन्होंने कहा:

Advertisement

ईश सोढ़ी ने विमलवा को बताया, “ऋषभ पंत बहुत खतरनाक खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि ऋषभ जैसे खिलाड़ी के पास काफी क्रिकेट है, वह युवा है। उम्मीद है कि उन्हें खेलने के और मौका मिलेंगे।”

अब देखना यह होगा कि भारतीय टीम खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनके साथ रहती है या नहीं। पंत अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आएंगे। यह सीरीज 25 नवंबर से शुरू हो रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button