News

रोहित शर्मा के अनफिट होने पर इन तीन प्लेयर्स को अफ्रीका दौरे की वनडे सीरीज में मिल सकता है मौका

Share The Post

बीते दिनों मीडिया में यह खबर आयी थी कि बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि, अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जनवरी में होने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

चूंकि, रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। इसलिए, यह टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका होगा। आज के इस लेख में, हम ऐसे प्लेयर्स पर एक नज़र डालते हैं जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा के उपलब्ध नहीं होने पर उनकी जगह ले सकते हैं।

Advertisement

1.) ऋतुराज गायकवाड़:

रुतुराज गायकवाड़ उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा के उपलब्ध नहीं होने पर उनकी जगह ले सकते हैं। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि रोहित के उपलक्ष्य होने या न होने के बावजूद, रुतुराज गायकवाड़ की जगह लगभग पक्की है। हालांकि, अगर रोहित शर्मा चोट से नही उबर पाते हैं तो रुतुराज गायकवाड़ को हर हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे में जगह मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: रुतुराज गायकवाड़ ने एक और शतक जड़ते हुए की विराट कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी।

गौरतलब है कि, रुतुराज गायकवाड़ ने जब से आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप जीती है तब से बेहद शानदार फॉर्म में हैं।गायकवाड़ जब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेल रहे थे तब भी वह शानदार फॉर्म में थे। और, अभी जब वह विजय हजारे ट्रॉफी में हैं तो वह पांच मैचों में चार शतक जड़ने के साथ ही 600 से अधिक रन बना सकते हैं। चूंकि, वह स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों के खिलाफ अच्छा खेलते हैं। इसलिए, उन्हें मध्यक्रम में भी आजमाया जा सकता है।

Advertisement

2.) पृथ्वी शॉ:

टीम इंडिया के साथ पृथ्वी शॉ का करियर फिलहाल अनिश्चित नजर आ रहा है। हालांकि, वह एक बेहद ही शानदार प्लेयर हैं, श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज हो या फिर आईपीएल दोनों ही जगह उन्होंने शानदार खेल दिखाया था। चूंकि, भारतीय टीम अब साल 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप की तैयारी भी कर रही होगी। इसलिए भी, बतौर ओपनर चयनकर्ता पृथ्वी को आजमाने पर विचार कर सकते हैं।

यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि टीम केएल राहुल का कैसे इस्तेमाल करेगी। अगर केएल राहुल फिट रहते हैं या फिर उन्हें मध्यक्रम में भेजा जाता है तो शॉ को कुछ मौके मिलने की संभावना है। हालांकि, अगर रोहित शर्मा अनुपस्थित होते हैं तो शॉ को कम से कम को रिजर्व ओपनर के तौर पर मौका मिल सकता है।

Advertisement

3.) केएस भरत को भी रोहित शर्मा की जगह मिल सकता है मौका:

केएस भरत ने विजय हजारे ट्रॉफी में पांच मैचों में 370 रन बनाए हैं। इस रिकॉर्ड में दो बड़े शतक भी शामिल हैं। आंध्र प्रदेश के कप्तान शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं और अन्य विकल्पों के आधार पर उन्हें मौका मिल सकता है।

भरत एक ऐसे खिलाड़ी प्रतीत होते हैं जो एक पारी की अच्छी तरह से एंकरिंग कर सकते हैं। उन्होंने यह भी दिखाया है कि वह स्पिनरों के खिलाफ अच्छा कर सकते हैं। साथ ही वह बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं। ऐसे में, वह ऋषभ की अनुपस्थिति में भी काम आ सकते हैं। लेकिन, अफ्रीका दौरे की वनडे सीरिज में रोहित शर्मा के न होने पर बतौर ओपनर या मिडिल ऑर्डर पर उन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button