News

रॉस टेलर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में भारतीय कोच राहुल द्रविड़ की लोकप्रियता को किया उजागर

Share The Post

आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां विदेशी खिलाड़ियों का भारतीय खिलाड़ियों के साथ घुलना-मिलना होता है। और इस प्रतियोगिता की वजह से दुनिया भर के खिलाड़ी बहुत अच्छी तरह से एक दूसरे को जानते भी हैं। साल 2011 आईपीएल वह समय था जब न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर को राहुल द्रविड़ और शेन वार्न के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिला था। टूर्नामेंट के उस विशेष संस्करण ने टेलर को यह समझा दिया कि भारतीय क्रिकेटरों को जनता के सामने आने के लिए कितना मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘रॉस टेलर: ब्लैक एंड व्हाइट’ में टेलर ने एक वाक्या को सबसे साझा किया है जहां वह द्रविड़ के साथ एक बाघ को देखने के लिए रणथंभौर नेशनल पार्क गए थे, और कैसे आम जनता एक शानदार बाघ को देखने की बजाय द्रविड़ से मिलने की कोशिश में लग गए।

Advertisement

टेलर ने लिखा, “मैंने द्रविड़ से पूछा, ‘आपने कितनी बार बाघ देखा है?’ उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी बाघ नहीं देखा। मैं अभी तक 21 बार नेशनल पार्क घूमने गया हूं पर एक भी बाघ नहीं देखा।

फिर  मैंने कहा कि अगर मुझे पता होता कि 21 सफारी घूमने के बाद भी मुझे बाघ देखने नहीं मिलेगा तो मैं नहीं जाता। मैंने कहा इससे अच्छा मैं डिस्कवरी चैनल देखूंगा। जेकब ओरम टीवी पर बेसबॉल मैच देखना चाहते थे इसलिए वह हमारे साथ दोपहर की सफारी पर नहीं आए। हमारे ड्राइवर को एक सहयोगी से यह कहने के लिए रेडियो कॉल आया कि उन्हें एक प्रसिद्ध बाघ टी -17 मिल गया है। इसके बाद द्रविड़ रोमांचित हो गए उन्होंने अपनी 21 सफारी में को टाइगर टर्ड नहीं देखा था लेकिन आधे घंटे और अपने 22वीं सफारी में उन्होंने टाइगर को देख लिया।”

Advertisement

द्रविड़ की लोकप्रियता से अचंभित रह गए टेलर

उन्होंने आगे लिखा “हम एक ओपन-टॉप एसयूवी लैंड रोवर्स के बगल में खड़े हो गए। बाघ एक चट्टान पर था और हमसे लगभग 100 मीटर की दूरी पर था। हम जंगल में एक बाघ को देखने के लिए उत्साहित थे, लेकिन दूसरी ओर वहां मौजूद लोगों ने तुरंत राहुल द्रविड़ के साथ फोटों खिंचवाने के लिए अपने कैमरे निकाल लिए। वे राहुल देखने के लिए उतने ही उत्साहित थे जितना कि हम बाघ को देखने के लिए। मुझे लगता है दुनिया भर में लगभग 4000 बाघ हैं, लेकिन राहुल द्रविड़ केवल एक है। ”

टेलर ने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और उन्होंने गुरुवार को अपनी ऑटोबायोग्रफी को रीलीज किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button