NewsSocial

श्रीसंत ने क्रिकेट के सभी फोर्मट्स से लिया संन्यास, ट्विटर पर फैंस ने कहा यह दिल तोड़ने वाला है

Share The Post

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। श्रीसंत ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी। श्रीसंत हाल ही में घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी खेलते हुए नजर आये थे। इसके बाद उन्हें चोट के चलते बाहर होना पड़ा था। अब उनके संन्यास लेने के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं आ रही है।

श्रीसंत ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों के लिए मैंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। यह फैसला मेरा खुद का है। हालांकि मुझे पता है कि इससे मुझे खुशी नहीं मिलने वाली है लेकिन यह मेरे जीवन में फैसला लेने का सही समय है। मैंने हर पल को एंजॉय किया है।”

Advertisement

2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले में नाम आने के बाद से श्रीसंत आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आये है। बैन हटने के बाद उन्होंने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में रजिस्ट्रेशन करवाया था। उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रखा था लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। श्रीसंत पर मैच फिक्सिंग के चलते 2013 में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था लेकिन उसके दो साल बाद ही स्पेशल कोर्ट द्वारा उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया गया था। 2019 में बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन ने भी उनके प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया था, जोकि सितंबर 2020 में समाप्त हो चुका था।

Advertisement

2011 में खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच

श्रीसंत के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 27 टेस्ट मैच खेले है और 37.6 की औसत के साथ 87 विकेट अपने नाम किये है। वहीं इस तेज गेंदबाज ने भारत को 53 वनडे मैचों में रिप्रेजेंट करते हुए 6.08 के इकॉनमी रेट से 75 विकेट लिए है। उन्होंने भारत के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले है जिसमें उनके नाम 8.47 के इकॉनमी रेट से 7 विकेट दर्ज है। अब उनके संन्यास लेने के बाद ट्विटर पर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे है। जो यहां पर दिए गए है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/JackSprrw47/status/1501568121249103877

Advertisement

श्रीसंत के आईपीएल करियर की बात की जाए तो वो आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स), कोच्चि टस्कर्स केरला और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल चुके हैं। इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल में 44 मैच खेले है और 8.14 के इकॉनमी रेट से 40 विकेट अपने नाम किये है। वो आखिरी बार आईपीएल में 2013 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नजर आये थे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post
Back to top button